DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC WC 2019 WIvPAK: थॉमस और गेल ने दिलाई वेस्टइंडीज को बड़ी जीत

LIVE ICC CRICKET WORLD CUP, PAK vs WI MATCH: यह मुकाबला नॉटिंगम के ट्रेंट ब्रिज क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। इस मैच के LIVE UPDATES के लिए हमारे साथ जुड़ें...

west indies vs pakistan

1 / 5West Indies vs Pakistan

pakistan vs west indies

2 / 5Pakistan vs West indies

windies cricket team jpg

3 / 5Windies Cricket Team.jpg

imam-ul-haq and fakhar zaman

4 / 5Imam-ul-Haq and Fakhar Zaman

pak vs wi jpg

5 / 5PAK vs WI.jpg

PreviousNext

आईसीसी विश्व कप के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को सात विकेट से हराया। नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए इस मैच में पाकिस्तान की टीम पहले 105 रनों पर ऑलआउट हो गई और फिर वेस्टइंडीज ने 15 ओवर से पहले ही तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। ओशाने थॉमस ने चार विकेट झटके वहीं क्रिस गेल ने 34 गेंद पर 50 रन की पारी खेली।

इस मैच का LIVE SCORECARD देखने के लिए LINK पर CLICK करें

Follow The Updates of PAK vs WI WC Match Below

06:25 PM: निकोलस पूरन ने छक्के के साथ वेस्टइंडीज को सात विकेट से शानदार जीत दिलाई। वेस्टइंडीज ने 13.4 ओवर में तीन विकेट पर 108 रन बनाकर शानदार जीत दर्ज की। निकोलस पूरन 19 गेंद पर 34 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। पाकिस्तान की पूरी टीम 21.4 ओवर में 105 रनों पर ऑलआउट हो गई थी।

06:11 PM: जीत के करीब वेस्टइंडीज को पहुंचाकर आउट हुए क्रिस गेल। मोहम्मद आमिर की गेंद पर शादाब को थमाया कैच। 35 गेंद पर 50 रन बनाकर आउट हुए गेल। वेस्टइंडीज का स्कोर 77/3

06:05 PM: 10वें ओवर के बाद वेस्टइंडीज का स्कोर 71/2, क्रिस गेल 49 और निकोलस पूरन 6 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद। जीत से महज 35 रन दूर है वेस्टइंडीज।

05:50 PM: वेस्टइंडीज ने 46 रनों पर अपना दूसरा विकेट गंवा दिया है। 6.2 ओवर में मोहम्मद आमिर की गेंद पर डेरेन ब्रावो चार गेंद पर बिना खाता खोले बाबर आजम को स्लिप में कैच थमा बैठे। क्रिस गेल एक छोर पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे हैं।

05:40 PM: वेस्टइंडीज को शाई होप के रूप में पहला झटका लग गया है। होप 17 गेंद पर 11 रन बनाकर मोहम्मद आमिर की गेंद पर हफीज को कैच थमा बैठे। वेस्टइंडीज को 36 रनों पर लगा पहला झटका। डेरेन ब्रावो क्रीज पर क्रिस गेल का साथ देने पहुंचे हैं।

05:35 PM: चार ओवर के बाद वेस्टइंडीज का स्कोर 32/0, क्रिस गेल 24 और शाई होप 7 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद।

05:25 PM: वेस्टइंडीज की पारी शुरू, क्रिस गेल और शाई होप उतरे क्रीज पर।

04:52 PM: पाकिस्तान की पूरी टीम 105 रनों पर सिमट गई। थॉमस ने वहाब रियाज को बोल्ड कर पाकिस्तान को 10वां झटका दिया। रियाज 11 गेंद पर 18 रन बनाकर आउट हुए।

04:39 PM: पाकिस्तान को 9वां झटका मोहम्मद हफीज के रूप में लगा। हफीज 24 गेंद पर 16 रन बनाकर थॉमस का शिकार बने।

04:36 PM: जेसन होल्डर ने हसन अली को आउट कर पाकिस्तान को आठवां झटका दिया। हसन अली चार गेंद पर एक रन बनाकर आउट हुए।

04:32 PM: पाकिस्तान ने 18 ओवर की समाप्ति तक अपने 7 विकेट 80 रन के स्कोर पर गंवा दिए हैं। मोहम्मद हफीज 14 और हसन अली 1 रन बनाकर खेल रहे हैं। इस ओवर में ओशाने थॉमस ने शादाब खान को पगबाधा आउट कर पाकिस्तान के सातवें विकेट का पतन किया। अब तक विंडीज के लिए होल्डर, रसेल और थॉमस ने 2-2 तथा कॉटरेल ने 1 विकेट चटकाया है।

04:23 PM: पाकिस्तान ने 17वें ओवर तक अपने 6 विकेट सिर्फ 77 रन के स्कोर पर गंवा दिए हैं। वेस्ट इंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने इस ओवर की पहली गेंद पर सरफराज अहमद को शाई होप के हाथों और अंतिम गेंद पर इमाद वसीम को क्रिस गेल के हाथों कैच आउट कराया।

04:06 PM: 14वें ओवर की समाप्ति पर पाकिस्तान का स्कोर 70-4 है। पाकिस्तान की टीम ने बेहद खराब शुरुआत की है। सिर्फ 62 रन के स्कोर पर पाकिस्तान के शीर्ष 4 विकेट पवेलियन लौट गए हैं। बाबर आजम 22 रन बनाकर ओशाने थॉमस की गेंद पर आउट होने वाले चौथे बल्लेबाज रहे। उन्हें विकेटकीपर शाई होप ने कैच किया। फिलहाल कप्तान सरफराज अहमद और मोहम्मद हफीज क्रीज पर हैं।

03:50 PM: पाकिस्तान ने 10वें ओवर की समाप्ति पर सिर्फ 45 रन बनाकर अपने तीन विकेट गंवा दिए हैं। दोनों ओपनरों इमाम और जमां के बाद सोहेल भी सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें आंद्रे रसेल ने विकेटकीपर शाई होप के हाथों कैच आउट कराया। बाबर आजम और सरफराज अहमद की जोड़ी बल्लेबाजी कर रही है। रसेल ने अब तक 2 और कॉटरेल ने 1 विकेट झटका है।

03:26 PM: पांचवे ओवर की समाप्ति तक पाकिस्तान ने 1 विकेट गंवाकर 33 रन बनाए हैं। फखर जमां 21 और बाबर आजम 9 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इससे पहले शेल्डन कॉटरेल ने तीसरे ओवर में इमाम उल हक को विकेटकीपर शाई होप के हाथों कैच कराकर पाकिस्तान के पहले विकेट का पतन किया। इमाम सिर्फ 2 रन बना सके। वेस्ट इंडीज के लिए कॉटरेल के साथ कप्तान जेसन होल्डर ने गेंदबाजी की शुरुआत की।

03:08 PM: फखर जमां और इमाम उल हक ने पाकिस्तानी की पारी शुरू की। वेस्ट इंडीज के लिए शेल्डन कॉटरेल ने गेंदबाजी की अगुवाई की। उनके पहले ओवर में बल्ले से कोई रन नहीं बना। एक रन सिर्फ वाइड का बना।

02:45 PM: पिच रिपोर्ट: माइकल होल्डिंग ने अपनी पिच रिपोर्ट में बताया है कि ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर आज हल्के बादल छाए हुए हैं। विकेट पर हल्की सी घास छोड़ी गई है, लेकिन तेज गेंदबाजों को इससे बहुत ज्यादा सफलता मिलने की उम्मीद नहीं है। पिच क्यूरेटर ने बताया है कि पिच में नमी बिल्कुल भी नहीं है और गेंदबाजों को विकेट निकालने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी। कुल मिलाकर मैच शुरू होने के पहले 10 ओवर तक पिच से थोड़ी मदद मिल सकती है। लेकिन उसके बाद बल्लेबाजों की बल्ले-बल्ले होगी।

02:40 PM: इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग XI

पाकिस्तान: इमाम-उल-हक, फखर जमां, बाबर आजम, हारिस सोहेल, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद (विकेटकीपर/कप्तान), इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर। 

वेस्ट इंडीज: क्रिस गेल, शाई होप, डैरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, जेसन होल्डर (कप्तान), कार्लोस ब्रैथवेट, एश्ले नर्स, शेल्छन कॉटरेल, ओशाने थॉमस।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:LIVE Cricket Score Pakistan vs West Indies ICC Cricket World Cup 2019 PAK vs WI Match LIVE From Trent Bridge Ground Nottingham PAK vs WI World Cup Match LIVE on Star Sports Network and Hot Star LIVE Score Updates of Windies vs Pakistan Cricket World Cup Match