फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटलिटन दास हुए एशिया कप 2023 से बाहर, बांग्लादेश ने इस खिलाड़ी को किया टीम में शामिल

लिटन दास हुए एशिया कप 2023 से बाहर, बांग्लादेश ने इस खिलाड़ी को किया टीम में शामिल

बांग्लादेश की टीम को एशिया कप 2023 से पहले एक बड़ा झटका लगा है। टीम के दिग्गज ओपनर लिटन दास टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। वे श्रीलंका जाने से पहले बीमार थे, जिससे वे अभी तक उबर नहीं पाए हैं। 

लिटन दास हुए एशिया कप 2023 से बाहर, बांग्लादेश ने इस खिलाड़ी को किया टीम में शामिल
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 30 Aug 2023 10:17 AM
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश की टीम को एशिया कप 2023 से पहले एक बड़ा झटका लगा है। टीम के दिग्गज ओपनर लिटन दास टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। टूर्नामेंट के अपने पहले मैच के लिए श्रीलंका जाने से पहले वे बीमार हो गए थे, जिससे वे अभी तक ठीक नहीं हुए। ऐसे में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान करना पड़ा। बांग्लादेश का एशिया कप 2023 में पहला मैच कल यानी 31 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ है। 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी ने बताया है कि वायरल फीवर से उबरने में असमर्थ होने के कारण लिटन दास को एशिया कप से बाहर कर दिया गया है। वह पल्लेकल में बांग्लादेश के शुरुआती मैच के लिए श्रीलंका नहीं गए। बीसीबी के राष्ट्रीय चयन पैनल ने उनके रिप्लेसमेंट के रूप में 30 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज अनामुल हक बिजॉय को टीम में शामिल किया है, जो आज श्रीलंका में टीम में शामिल होने वाले हैं।

केएल राहुल एशिया कप 2023 के पहले दो मैचों से बाहर, आकाश चोपड़ा ने उठाए ये 5 सवाल

बिजॉय ने 44 एकदिवसीय मैचों में बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व किया है और 1254 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक शामिल हैं। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच पिछले साल दिसंबर में भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में खेला था। चीफ सिलेक्टर मिन्हाजुल आबेदीन कहा,  “वह (अनामुल) घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और हमने बांग्लादेश टाइगर्स शेड्यूल में उन पर नजर रखी। वह हमेशा हमारे स्कीम ऑफ थिंग्स में थे।

बांग्लादेश की अपडेटेड स्क्वॉड इस प्रकार है

शाकिब अल हसन (कप्तान), नजमुल हुसैन, तौहीद हृदयोय, मुश्फिकुर रहीम, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, नसुम अहमद, शक महेदी हसन, नईम शेख , शमीम हुसैन, तंजीद हसन तमीम, तंजीम हसन साकिब और अनामुल हक बिजॉय