फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटलिटन दास की ये 2 बड़ी गलतियां पड़ी केकेआर पर भारी, डीसी की हार लगभग हो गई थी पक्की

लिटन दास की ये 2 बड़ी गलतियां पड़ी केकेआर पर भारी, डीसी की हार लगभग हो गई थी पक्की

केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 127 रन बोर्ड पर लगाए थे, इस स्कोर को दिल्ली ने 4 विकेट शेष रहते हासिल किया। इस मैच में दिल्ली की हार भी लगभग तय थी, मगर लिटन दास के जीवनदान ने डीसी को बचा लिया।

लिटन दास की ये 2 बड़ी गलतियां पड़ी केकेआर पर भारी, डीसी की हार लगभग हो गई थी पक्की
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 21 Apr 2023 10:18 AM
ऐप पर पढ़ें

क्रिकेट के मैदान पर अकसर आपने टीमों को जीत के लिए लड़ते देखा होगा, मगर गुरुवार रात जब दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2023 का 28वां मुकाबला खेला गया तो दोनों टीमें हार के लिए लड़ती दिखी। दोनों टीमों ने मैच गंवाने की पूरी-पूरी कोशिश की और अंत में यह सौभाग्य नीतिश राणा की अगुवाई वाली केकेआर को प्राप्त हुआ। केकेआर की इस हार में अहम रोल विकेट कीपर लिटन दास ने निभाया जिन्होंने विकेट के पीछे एक नहीं बल्कि दो-दो बल्लेबाजों को जीवनदान दिए। बता दें, इस मैच में केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 127 रन बोर्ड पर लगाए थे, इस स्कोर को दिल्ली ने 4 गेंदें और 4 विकेट शेष रहते हासिल किया। इस मैच में दिल्ली की हार भी लगभग तय थी, मगर लिटन दास के जीवनदान ने डीसी को बचा लिया।

38 की उम्र में फाफ डु प्लेसी ने दिखाया जवानी का जोश, की क्रिस गेल के रिकॉर्ड की बराबरी

लिटन दास ने सबसे पहली गलती पारी के 18वें ओवर में की। वरुण चक्रवर्ती की दूसरी गेंद पर ललित यादव आगे बढ़कर डिफेंस करना चाहते थे, मगर वह गच्चा खा गए। गेंद उनके बैट को छुए बिना विकेट कीपर लिटन दास के पास गई। केकेआर के पास स्टंपिंग का शानदार मौका था, मगर लिटन गेंद को नहीं पकड़ पाए और समय रहते ललित वापस क्रीज में आ गए। ललित उस समय 1 के निजी स्कोर पर थे।

इस मैच विनर को बहार करना पंजाब किंग्स को पड़ा भारी, हमवतन को खिलाने के लिए सैम कुर्रन ने किया ऐसा

दूसरी गलती उन्होंने 19वें ओवर में की। नीतिश राणा की पांचवी गेंद पर इस बार अक्षर पटेल ने आगे बढ़कर शॉट खेलना चाहा, मगर राणा ने यहां चतुराई दिखाते हुए गेंद को ऑफ साइड में बाहर की तरफ फेका। अक्षर गेंद को पूरी तरह मिस कर बैठे और गेंद सीधा विकेट कीपर के दस्तानों में गई। यहां भी लिटन दास समय रहते गेंद को नहीं पकड़ पाए और महज एक सेकंड की देरी के चलते अक्षर पटेल को वापस क्रीज में लौटने का मौका मिला। इस जीवनदान से पहले अक्षर ने 12 रन बनाए थे।

डेविड वॉर्नर ने आईपीएल में रच दिया इतिहास, रोहित शर्मा को पछाड़ बनाया ये अद्भुत रिकॉर्ड

अगर केकेआर को यह दोनों विकेट समय रहते मिल गए होते तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था। आखिरी ओवर में डीसी को 7 रनों की दरकार थी और इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर टीम को जीत दिलाई। अगर यह दो विकेट डीसी खो देता तो केकेआर मैच जीत सकता था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें