DA Image
22 अप्रैल, 2021|9:38|IST

अगली स्टोरी

वनडे और टी-20 के बाद पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान भी बनेंगे बाबर आजम, PCB ने बताई इसकी वजह

babar azam  ap

पाकिस्तान के न्यूजीलैंड दौरे के लिए अजहर अली की जगह बाबर आजम को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जाना लगभग तय है जिस पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का शासक मंडल (बीओजी) सोमवार को मंजूरी दे सकता है। पीसीबी के एक सूत्र ने कहा कि बाबर को टेस्ट कप्तान नियुक्त करने को लेकर बीओजी सर्वसम्मत है। बाबर ने भी शीर्ष अधिकारियों के साथ चर्चा कर इस चुनौती को लेने के लिए अपनी सहमति दे दी है। 

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स से हार के साथ सनराइजर्स हैदराबाद का सफर खत्म, डेविड वॉर्नर ने बताया कहां हुई टीम से चूक

बीओजी की सोमवार को लाहौर में होने वाली बैठक में दो नए सदस्यों को शामिल किया जाएगा जिसमें पुरुष टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी और महिला टीम की कप्तान सना मीर शामिल हैं। बोर्ड के एक विश्वसनीय सूत्र ने कहा कि अध्यक्ष एहसान मनी सोमवार को नया टेस्ट कप्तान नियुक्त करने के लिए मंजूरी मांगेंगे, जबकि इसकी आधिकारिक घोषणा 11 नवंबर को हो सकती है। उसी दिन बोर्ड न्यूजीलैंड दौरे के लिए 35 सदस्यों की टीम (पाकिस्तान एवं पाकिस्तान ए) की घोषणा करेगा।

IPL 2020: धवन और स्टोइनिस के कमाल से दिल्ली कैपिटल्स पहली बार फाइनल में, हैदराबाद को 17 रनों से हराया

पीसीबी की सूत्र ने बताया कि भारत में 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप को देखते हुए बाबर को तीनों फॉर्मेट में लंबी अवधि के लिए कप्तान नियुक्त करने का मन बनाया है। सूत्र ने बताया कि बाबर को कप्तान बनाने के पीछे यह तर्क है कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को कप्तान बनाया जाए। अजहर हालांकि दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम के साथ जाएंगे।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:limited over cricket captain Babar Azam set to replace Azhar Ali as Pakistan Test captain for New Zealand tour