फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअविश्वसनीय! 1 गेंद पर 2 जीवनदान...DC के खिलाड़ियों ने ये क्या कर डाला - VIDEO

अविश्वसनीय! 1 गेंद पर 2 जीवनदान...DC के खिलाड़ियों ने ये क्या कर डाला - VIDEO

यह घटना पंजाब की पारी के 11वें ओवर की है। मुकेश कुमार की आखिरी गेंद पर लिविंगस्टोन एक रन लेना चाहते थे, मगर मुस्तैदी से फील्डिंग कर रहे डेविड वॉर्नर को देखते हुए उन्होंने यह रन लेने से इनकार कर दिया।

अविश्वसनीय! 1 गेंद पर 2 जीवनदान...DC के खिलाड़ियों ने ये क्या कर डाला - VIDEO
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 18 May 2023 08:00 AM
ऐप पर पढ़ें

बुधवार रात पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुए आईपीएल 2023 के 64वें मुकाबले में ऐसा लग रहा था कि दोनों टीमें हारने की पूरी कोशिश कर रही है, मगर अंत में इसमें सफल दिल्ली की टीम ही हो पाई। दरअसल, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए डीसी ने बोर्ड पर तो 213 रन लगा दिए, मगर इसके बाद जब वह लक्ष्य का बचाव करने मैदान पर उतरी की तो उन्होंने ऐसी-ऐसी गलतियां की जिसे देखने के बाद फैंस भी हैरान थे। कुलदीप यादव की गेंदबाजी पर डीसी ने लियाम लिविंगस्टोन और अथर्व तायडे के आसान-आसान से दो कैच टकपाए। इसके अलावा हद तो तब हुई जब एक ही गेंद पर दोनों बल्लेबाज रन आउट होने से बचे। आइए इस घटना के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं-

IPL 2023 ऑरेंज और पर्पल कैप कैप की रेस में क्या हुए बदलाव? इन खिलाड़ियों का टॉप-5 में राज

यह घटना पंजाब की पारी के 11वें ओवर की है। मुकेश कुमार की आखिरी गेंद पर लिविंगस्टोन कवर्स की दिशा में शॉट खेलकर एक रन लेना चाहते थे, मगर वहां तैनात डेविड वॉर्नर को देखते हुए उन्होंने एक रन लेने से इनकार कर दिया। मगर तब तक तायडे अपना छोर छोड़ चुके थे। वॉर्नर ने जल्दबाजी दिखाते हुए थ्रो विकेट पर मारना चाहा, मगर वह इससे चुक गए। जैसे ही गेंद मिस हुई तो लिविंगस्टोन रन चुराने के चक्कर में दौड़ और इस बार अथर्व तायडे ने उन्हें मना कर दिया। लिविंगस्टोन इस दौरान आधी से ज्यादा पिच क्रॉस कर चुके थे। ऐसे में जब वह वापस अपने छोर पर लौट रहे थे तो विकेट कीपर फिल साल्ट गेंद को पकड़ नहीं पाए और वहां भी दिल्ली को विकेट नहीं मिला। 

IPL 2023 Playoff Scenario: पंजाब किंग्स की हार से बदला प्लेऑफ का समीकरण, अब इन 4 टीमों के बीच रेस

आप भी देखें वीडियो

 

कैसा रहा दिल्ली बनाम पंजाब मैच?

IPL 2023 Points Table: दिल्ली कैपिटल्स ने बिगाड़ा पंजाब किंग्स का खेल, प्वाइंट्स टेबल में इन टीमों की हुई बल्ले-बल्ले

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने राइली रुसो और पृथ्वी शॉ के अर्धशतकों की मदद से बोर्ड पर 213 रन लगाए थे। इस स्कोर का पीछा करते हुए पंजाब की टीम निर्धारित 20 ओवर में 198 ही रन बना सकी। मेजबान टीम के लिए लियाम लिविंगस्टोन ने 94 रनों की सर्वाधिक पारी खेली, वहीं अथर्व तायडे ने भी अर्धशतक जड़ा। मगर वह दोनों अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। पंजाब की टीम इस हार के साथ प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें