फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटLeicestershire vs India: लीसेस्टरशर के खिलाफ अभ्यास मैच में भारत ने बनाई मजबूत पकड़, ऋषभ पंत ने लगाई दमदार फिफ्टी

Leicestershire vs India: लीसेस्टरशर के खिलाफ अभ्यास मैच में भारत ने बनाई मजबूत पकड़, ऋषभ पंत ने लगाई दमदार फिफ्टी

Leicestershire vs India : लीसेस्टरशर के खिलाफ अभ्यास मैच भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट खोकर 80 रन बना लिए हैं। लीसेस्टरशर के लिए खेलते हुए पंत ने शानदार फिफ्टी लगाई है।

Leicestershire vs India: लीसेस्टरशर के खिलाफ अभ्यास मैच में भारत ने बनाई मजबूत पकड़, ऋषभ पंत ने लगाई दमदार फिफ्टी
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 24 Jun 2022 11:14 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

घरेलू परिस्थितियों में पिछले कुछ मैचों में लचर बल्लेबाजी करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाल ऋषभ पंत ने इंग्लैंड में लीसेस्टरशर के खिलाफ अभ्यास मैच में 87 गेंद में 76 रन की आक्रामक बल्लेबाजी की। 
मैच अभ्यास के लिए घरेलू टीम की ओर से चार भारतीय खिलाड़ी खेल रहे है, जिसमें पंत भी शामिल है। उन्होंने क्रीज पर 154 मिनट बिताये और इस दौरान 14 चौके और एक छक्का लगाया। 

भारत ने कल के स्कोर आठ विकेट पर 246 रन पर पारी पर घोषित कर दी। लीसेस्टरशर की टीम ने 138 रन पर छह विकेट गंवा दिया था लेकिन पंत ने कुछ शानदार शॉट लगाकर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। 

श्रेयस अय्यर ने बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा की गेंद पर शानदार कैच लपक कर इस विकेटकीपर बल्लेबाज को पवेलियन भेजा। लीसेस्टरशर की पहली पारी 244 पर समाप्त हुई, जो भारत के कुल योग से दो कम है। भारत ने इसके बाद दूसरी पारी में एक विकेट पर 80 रन बना लिये।  श्रीकर भरत 31 और शुभमन गिल (38) ने पहले विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की। स्टंप्स के समय भरत के साथ हनुमा विहारी नौ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। 

ENG vs NZ: शतक ठोककर जॉनी बेयरस्टो ने ENG की पारी को संभाला, 5000 टेस्ट रन बनाने वाले 24वें इंग्लिश

भारत के लिए मोहम्मद शमी ने तीन विकेट झटके जिसमें दिग्गज भारतीय खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा को खाता खोले बगैर बोल्ड कर दिया। शमी के अलावा जडेजा ने भी तीन विकेट लिये। शारदुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज ने दो-दो विकेट चटकाये। लीसेस्टरशर के लिए ऋषि पटेल और रोमन वाकर ने 34-34 रन बनाये। 
 

epaper