फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटलीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 की विजेता टीम को मिलेंगे 2 करोड़, जानिए फाइनल से पहले क्यों होगा रावण दहन? 

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 की विजेता टीम को मिलेंगे 2 करोड़, जानिए फाइनल से पहले क्यों होगा रावण दहन? 

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 की विजेता टीम को 2 करोड़ रुपये मिलेंगे, जबकि खिताबी मैच में मात झेलने वाली टीम को एक करोड़ रुपये का इनाम मिलेगा। जानिए फाइनल से पहले रावण दहन क्यों होगा? 

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 की विजेता टीम को मिलेंगे 2 करोड़, जानिए फाइनल से पहले क्यों होगा रावण दहन? 
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 04 Oct 2022 10:51 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 का फाइनल मुकाबला बुधवार 5 अक्टूबर को जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में इंडिया कैपिटल्स और भीलवाड़ा किंग्स के बीच खेला जाएगा। खिताब जीतने वाली टीम को दो करोड़ रुपये की इनामी राशि दी जाएगी। लीग के आयोजकों ने मंगलवार को पहली बार भारत में आयोजित सीजन के लिए पुरस्कार पूल की घोषणा की। ग्रैंड फिनाले से पहले जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह घोषणा की गई। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में इंडिया कैपिटल्स टीम के कप्तान गौतम गंभीर और भीलवाड़ा किंग्स के कप्तान इरफान पठान के साथ-साथ लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सीईओ और सह-संस्थापक रमन रहेजा भी मौजूद रहे। उन्होंने इस दौरान ये भी जानकारी दी कि क्रिकेट से मैच फिक्सिंग, लैंगिंक असमानता और नस्लभेद जैसी बुराइयों को खत्म करने के लिए फाइनल से पहले रावण के तीन पुतलों का दहन होगा। इस अनोखे रावण दहन के वक्त खिलाड़ी भी मौजूद रहेंगे। 

दुनिया के महानतम क्रिकेटरों की चमक से सराबोर 15 दिनों तक चलने वाली इस लीग का समापन बुधवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा, जहां चैंपियन बनने के लिए गौतम गंभीर और इरफान पठान अपनी-अपनी रणनीति की बिसात बिछाएंगे। रहेजा ने मीडिया से कहा, “इन महान क्रिकेटरों को एक्शन में देखने और प्रत्येक मैच में प्रतिस्पर्धी भावना के साथ अपना सब कुछ झोंकते हुए देखकर बहुत अच्छा लगा।" 

उन्होंने खिताबी मैच को लेकर कहा, "भीलवाड़ा किंग्स और इंडिया कैपिटल्स दोनों ही मजबूत टीमें हैं और इस लिहाज से कल एक ब्लॉकबस्टर फाइनल होने जा रहा है। लीग में कुल 4 करोड़ का इनाम पूल है, जिसमें उपविजेता को एक करोड़ और दूसरे उपविजेता गुजरात जायंट्स को 50 लाख रुपये दिए जाएंगे।"

मैच से पूर्व पठान ने कहा, “हमने बहुत प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेला है और कल उसी आक्रामक दृष्टिकोण के साथ खेलने के लिए तत्पर हैं। जीत या हार खेल का हिस्सा है। इंडिया कैपिटल्स फाइनल में प्रवेश करने वाली पहली टीम थी। गौतम गंभीर एक मास्टरमाइंड कप्तान हैं। उसके खिलाफ खेलना चुनौतीपूर्ण होगा।” फाइनल शाम 7.30 बजे से शुरू होगा। 

दूसरी ओर, इंडिया कैपिटल्स अंक तालिका में शीर्ष पर रही टीम के कप्तान गंभीर ने कहा, “भीलवाड़ा किंग्स सबसे खतरनाक और संतुलित टीम है। हम सभी मैच एक ही गोल के साथ खेलते हैं चाहे वह पहला मैच हो या फाइनल। मैं कुछ रन बनाने की भी कोशिश करूंगा, जिससे टीम को जीत में मदद मिले। जब युसूफ और इरफान जैसे खिलाड़ी लय में होते हैं, तो गेंदबाजों के पास गलती की गुंजाइश कम होती है।"

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper