फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटLegends League Cricket 2022: यूसुफ पठान ने भीलवाड़ा किंग्स को दिलाई जीत, लोकल बॉय मोहम्मद कैफ की पारी पड़ी फीकी

Legends League Cricket 2022: यूसुफ पठान ने भीलवाड़ा किंग्स को दिलाई जीत, लोकल बॉय मोहम्मद कैफ की पारी पड़ी फीकी

यूसुफ की पारी काबिलेतारीफ रही। उन्होंने 28 गेंदों पर 4 चौकों और दो छक्कों की मदद से खेली गई अपनी तेज पारी के दम पर लोकल बॉय मोहम्मद कैफ की 73 रनों की बेहतरीन पारी की चमक को फीका कर दिया।

Legends League Cricket 2022: यूसुफ पठान ने भीलवाड़ा किंग्स को दिलाई जीत, लोकल बॉय मोहम्मद कैफ की पारी पड़ी फीकी
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊMon, 19 Sep 2022 12:11 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Legends League Cricket 2022: भीलवाड़ा किंग्स का प्रतिनिधित्व करते हुए पठान बंधु- यूसुफ और इरफान- रविवार को जब इकाना के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में उतरे तो एक नया इतिहास लिखा गया। दोनों भाई पहली बार किसी फ्रेंचाइजी लीग में एक ही टीम के लिए खेले और अपनी टीम को जीत तक ले गए।यूसुफ ने जहां 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भीलवाड़ा के लिए 44 रनों की बेहतरीन पारी खेली वहीं इरफान ने एक विकेट लेने के अलावा अपने बड़े भाई के साथ पिच साझा करते हुए 13 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 15 उपयोगी रन भी बनाए। पठान बंधु राष्ट्रीय और राज्य की टीमों के लिए साथ खेले हैं लेकिन उन्होंने फ्रैंचाइजी क्रिकेट में एक ही टीम के लिए कभी एक साथ मैदान साझा नहीं किया था।

श्रीलंका ने लगाई विजयी हैट्रिक, द. अफ्रीका लीजेंड्स को 11 रन से हराया

यूसुफ की पारी काबिलेतारीफ रही। उन्होंने 28 गेंदों पर 4 चौकों और दो छक्कों की मदद से खेली गई अपनी तेज पारी के दम पर लोकल बॉय मोहम्मद कैफ की 73 रनों की बेहतरीन पारी की चमक को फीका कर दिया। यूसुफ की पारी के दम पर भीलवाड़ा किंग्स ने मणिपाल टाइगर्स को 3 विकेट से हराकर लीजेंड्स लीग क्रिकेट लीग (Legends League Cricket 2022) में पहली जीत दर्ज की। 

भीलवाड़ा किंग्स को अंतिम ओवर में 12 रनों की जरूरत थी और टीनो बेस्ट ने दो चौकों और एक छक्के की मदद से इसे हासिल कर लिया। मणिपाल टाइगर्स के लिए रायन साइडबाटम ने तीन विकेट लिए जबकि क्रिस मोफू को दो सफलता मिली। इसके अलावा कप्तान हरभजन सिंह और सुपर सब मुथैया मुरलीधरन ने एक-एक सफलता हासिल की।

स्मृति मंधाना शतक से चूकीं, भारत ने पहले वनडे में इंग्लैंड को रौंदा

इससे पहले, उत्तर प्रदेश के लाडले मोहम्मद कैफ (73 रन, 59 गेंद, 10 चौके) ने मणिपाल टाइगर्स के लिए एक बेहतरीन पारी खेलते हुए अपने घरेलू दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। भीलवाड़ा किंग्स के खिलाफ कैफ ने ऐसे वक्त में एक बेहतरीन अर्धशतक लगाया जब उनकी टीम ने 53 रनों पर पांच विकेट गंवा दिया था। 

इलाहाबाद (अब प्रयागराज) में जन्में कैफ ने कप्तान इरफान पठान, चार विकेट लेने वाले फिडेल एडवर्डस, टीनो बेस्ट, एस. श्रीसंत और मोंटी पनेसर जैसे स्तरीय गेंदबाजों के आगे मुश्किल हालात में बिल्कुल भी घुटने नहीं टेके और प्रदीप साहू (30) के साथ अर्धशतकीय साझेदारी कर टास हारकर पहले बैटिंग कर रही अपनी टीम को मुश्किल से निकालकर 20 ओवरों में सात विकेट पर 153 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। 

शिवकांत शुक्ला (नाबाद 16) के साथ अंतिम पलों में 41 रनों की साझेदारी करने वाले कैफ को फिडेल ने पारी की अंतिम गेंद पर आउट किया। भीलवाड़ा किंग्स के लिए कप्तान इरफान, मोंटी पनेसर और श्रीसंत ने भी एक-एक सफलता हासिल की। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper