फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटपाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद हसनैन की फजीहत देख आगबबूला हुआ शोएब अख्तर, ट्वीट करके मार्कस स्टोइनिस से पूछा- ऐसा करने की हिम्मत कैसे हुई ?

पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद हसनैन की फजीहत देख आगबबूला हुआ शोएब अख्तर, ट्वीट करके मार्कस स्टोइनिस से पूछा- ऐसा करने की हिम्मत कैसे हुई ?

शोएब अख्तर ने मोहम्मद हसनैन के लिए मार्कस स्टोइनिस द्वारा किए गए चकिंग के इशारे को 'शर्मनाक' बताया और आईसीसी से कार्रवाई करने का आग्रह किया। शोएब अख्तर ने हसनैन के एक्शन को सही बताया है।

पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद हसनैन की फजीहत देख आगबबूला हुआ शोएब अख्तर, ट्वीट करके मार्कस स्टोइनिस से पूछा- ऐसा करने की हिम्मत कैसे हुई ?
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 17 Aug 2022 03:35 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस द्वारा (Marcus Stoinis) मोहम्मद हसनैन पर चकिंग का आरोप लगाने पर पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने नाराजगी जाहिर की है। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस इस समय इंग्लैंड में जारी द हंड्रेड लीग में खेल रहे हैं। साउथर्न ब्रेव की ओर से खेलते हुए मार्कस स्टोइनिस को ओवल इनविन्सिबल्स के लिए खेल रहे पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद हसनैन ने शॉर्ट गेंद पर कैच आउट करवाया। हालांकि आउट होने के बाद स्टोइनिस खुश नहीं थे और उन्होंने पवेलियन लौटते समय मोहम्मद हसनैन पर चकिंग का आरोप लगाया है। मार्कस इस बीच हसनैन की गेंदबाजी की नकल उतारते भी दिखे, जिसकी वजह से उनको काफी ट्रोल भी किया गया। 

शोएब अख्तर ने इस घटना और मार्कस स्टोइनिस के इस व्यवहार को शर्मनाक बताया है। उन्होंने आईसीसी से कार्रवाई करने का अनुरोध किया। अख्तर ने ये भी कहा कि किसी भी खिलाड़ी को ऐसी चीजें करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

शोएब अख्तर ट्वीट करके लिखा, ''द हंड्रेड के दौरान मोहम्मद हसनैन के गेंदबाजी एक्शन को लेकर मार्कस स्टोइनिस ने शर्मनाक इशारा किया है। आपकी ऐसे करने की हिम्मत कैसे हुई?? जाहिर है आईसीसी इस पर कुछ नहीं बोलेगा। किसी भी खिलाड़ी को ऐसी चीजें करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए, अगर किसी को पहले ही (गेंदबाजी एक्शन को लेकर) मंजूरी दे दी गई है।''

हालांकि, द हंड्रेड के इस मैच के दौरान मोहम्मद हसनैन के एक्शन की लीगलिटी पर सवाल उठाने वाले मार्कस स्टोइनिस को औपचारिक रूप से कोई सजा नहीं दी जाएगी। इस साल की शुरुआत में हसनैन का गेंदबाजी एक्शन अवैध पाया गया था और बिग बैश लीग मैच में रिपोर्ट किए जाने के बाद उन्हें गेंदबाजी से निलंबित कर दिया गया था। 5 महीने बाद उनके एक्शन को अप्रूव किया गया और उन्हें क्रिकेट खेलने की अनुमति मिली। 
 

epaper