फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटदिग्गज क्रिकेटर का दावा- ODI में अब लगभग विराट कोहली को पीछे छोड़ चुके हैं बाबर आजम

दिग्गज क्रिकेटर का दावा- ODI में अब लगभग विराट कोहली को पीछे छोड़ चुके हैं बाबर आजम

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम जिस तरह से क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अपनी बल्लेबाजी के झंडे गाड़ रहे हैं, उसकी तारीफ होना लाजमी है। विराट कोहली से बाबर आजम की तुलना लगातार होती रहती है।

दिग्गज क्रिकेटर का दावा- ODI में अब लगभग विराट कोहली को पीछे छोड़ चुके हैं बाबर आजम
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 16 Jun 2022 02:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की जमकर तारीफ की है। बाबर जिस तरह से हर पारी के साथ एक नया रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं, ऐसे लगने लगा है कि वह सबको ही पीछे छोड़ देंगे। बाबर की तारीफ में इयान बिशप ने कुछ ऐसी बातें कही हैं, जो शायद ही किसी भारतीय फैन को अच्छी लगे।

एक राहुल चोटिल, एक राहुल निराश और एक राहुल है खुश

27 साल के बाबर ने अपनी बल्लेबाजी और अगुवाई से पाकिस्तान क्रिकेट की सूरत ही बदल डाली है। पाकिस्तान इन दिनों तीनों फॉर्मेट में चमक रही है, लेकिन लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में तो वह एकदम ही शिखर पर पहुंचते जा रहे हैं। वनडे और टी20 फॉर्मेट में तो वह मौजूदा समय के नंबर एक बल्लेबाज भी हैं। क्रिकविक डॉट नेट पर बातचीत के दौरान बिशप ने कहा, 'बाबर आजम इस समय ग्रेटनेस के रास्ते पर चल रहे हैं। मैं इस बात को साफ करना चाहता हूं जो मैं कह रहा हूं कि ग्रेटनेस के रास्ते पर... खासकर वाइट बॉल क्रिकेट में तो और उसमें भी वनडे क्रिकेट। मैं महान शब्द का इस्तेमाल ऐसे ही नहीं करता। उन्होंने अपने पड़ोसी बल्लेबाज विराट कोहली को लगभग पीछे छोड़ दिया है।'

'मोर्गन को खुद पता है कि कब उन्हें क्रिकेट से दूर हटना है'

बिशप ने साथ ही कहा, 'टेस्ट क्रिकेट की बात करूं तो मैं कहूंगा कि काम जारी है, तकनीकी रूप से वह शानदार हैं, भविष्य में मैं उम्मीद करता हूं कि वह टेस्ट फॉर्मेट में भी टॉप-3 या टॉप-4 में शामिल किए जाएं।' बाबर ने 89 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 4442 रन बनाए हैं और उनका औसत करीब 60 का है। इस दौरान वह 17 शतक और 19 अर्धशतक भी ठोक चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें