फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटभारत की सबसे सफल गेेंदबाज झूलन गोस्वानी ने T20 से लिया संन्यास

भारत की सबसे सफल गेेंदबाज झूलन गोस्वानी ने T20 से लिया संन्यास

भारतीय महिला टीम की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने आज (गुरुवार) टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। इसी के साथ उनके नवंबर में वेस्टइंडीज में आईसीसी विश्व टी20 में खेलने की...

भारत की सबसे सफल गेेंदबाज झूलन गोस्वानी ने T20 से लिया संन्यास
नई दिल्ली, एजेंसीThu, 23 Aug 2018 05:39 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला टीम की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने आज (गुरुवार) टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। इसी के साथ उनके नवंबर में वेस्टइंडीज में आईसीसी विश्व टी20 में खेलने की संभावना खत्म हो गयी। झूलन ने 68 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और उन्होंने 4.45 के इकोनोमी रेट से 56 विकेट चटकाये हैं। 

पैंतीस वर्षीय खिलाड़ी अब केवल वनडे फॉर्मेट में भारते के लिए खेलेगीं। आपको बता दें कि भारतीय महिला टीम टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलती है। झूलन के नाम 169 मैच में से 200 विकेट हैं और इसी के साथ वो दुनिया की सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाली क्रिकेटर हैं।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: एक बार फिर से नंबर वन पर पहुंचे विराट कोहली, तीसरे टेस्ट में बनाए थे कुल 200 रन

पिछले कुछ समय से छोटे प्रारूप में वह विकेट हासिल नहीं कर पा रही थीं जिससे उनके प्रदर्शन की आलोचना हो रही थी।  एशिया कप में बांग्लादेश से फाइनल समेत दो बार हारने से टीम के प्रदर्शन की काफी आलोचना हुई। झूलन को चार मैचों में केवल एक विकेट मिला। 

2018 india vs england टीम इंडिया में शामिल हुए हनुमा विहारी के बारे में ये बातें जानना बेहद जरूरी

बीसीसीआई ने कहा, ''झूलन ने बीसीसीआई और अपनी साथियों को टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में खेलने के दौरान मिलने स्नेह और समर्थन के लिये शुक्रिया कहा और उन्हें आगे के लिये शुभकामनायें दीं। शिखा पांडे तेज गेंदबाजी की अगुवाई के लिये तैयार हैं और युवा जैसे पूजा वस्त्रकार और मानसी जोशी भी अच्छा कर रही हैं तो बंगाल की इस तेज गेंदबाज के लिये अगली पीढ़ी के लिये मौका देने का समय आ गया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें