फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटNZ vs BAN 2nd Test: एक ही ओवर में 2 बार LBW हुआ बल्लेबाज, फिर भी अंपायर ने नहीं दिया OUT

NZ vs BAN 2nd Test: एक ही ओवर में 2 बार LBW हुआ बल्लेबाज, फिर भी अंपायर ने नहीं दिया OUT

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। मेजबान न्यूजीलैंड ने मुकाबले के पहले दिन शानदार प्रदर्शन किया है।...

NZ vs BAN 2nd Test: एक ही ओवर में 2 बार LBW हुआ बल्लेबाज, फिर भी अंपायर ने नहीं दिया OUT
Ezaz Ahmad लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Sun, 09 Jan 2022 12:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। मेजबान न्यूजीलैंड ने मुकाबले के पहले दिन शानदार प्रदर्शन किया है। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने एक विकेट के नुकसान पर 349 रन बना लिए हैं। स्टंप्स के समय कप्तान टॉम लैथम 186 रन पर और डेवॉन कॉनवे 99 रन पर नाबाद हैं। मुकाबले के दौरान एक दिलचस्प वाकया देखने को मिला जब कप्तान टॉम लाथम को दो बार एलबीडब्ल्यू आउट दिया गया और दोनों ही बार रिव्यू की मदद से उन्होंने अपना विकेट बचा लिया।  

न्यूजीलैंड की पारी के 9वें ओवर में बांग्लादेशी गेंदबाज इबादत हुसैन की गेंद पर अंपायर ने लाथम को दो बार एलबीडब्ल्यू आउट दिया। लेकिन दोनों ही मौकों पर लाथम ने रिव्यू की मदद से अपना विकेट बचा लिया। लाथम ने इस मौके का फायदा उठाते हुए शानदार शतक जड़ दिया और वह अब दूसरा दोहरा शतक के करीब हैं। लाथम दूसरी गेंद पर बॉल को खेलने के प्रयास में चूक गए और बॉल पैड पर जा लगी। बांग्लादेशी खिलाड़ियों की अपील के बाद अंपायर वायने नाइट्स ने उन्हें आउट दे दिया। लेकिन उन्होंने डीआरएस लिया और वो आउट होने से बच गए।

इसी ओवर के पांचवीं गेंद पर एकबार लाथम के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील की गई। बांग्लादेशी खिलाड़ियों की अपील के बाद अंपायर ने फिर लाथम को आउट दे दिया। लेकिन कीवी कप्तान ने फिर रिव्यू लिया। रिव्यू लेने के बाद बॉल ट्रैकिंग में दिखाई दे रहा था कि गेंद विकेट के ऊपर से चली जाती और ऐसे में अंपायर को एक बार फिर से अपना फैसला बदलना पड़ा। 

बांग्लादेश ने पहले टेस्ट में रचा था इतिहास

माउंट माउंगनुई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराकर इतिहास रचा था। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में बांग्लादेश की न्यूजीलैंड के खिलाफ यह पहली जीत थी। इससे पहले बांग्लादेश को न्यूजीलैंड के खिलाफ 12 टेस्ट मैचों में हार मिली थी, जबकि 3 टेस्ट ड्रॉ रहे थे। बांग्लादेश टीम की यादगार जीत में तेज गेंदबाज इबादत हुसैन का सबसे अहम योगदान रहा था, जिन्होंने न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में 6 विकेट चटकाए थे। 

epaper