DA Image
Friday, December 3, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटएशेज सीरीज पर गहराए संकट के बादल? इस हफ्ते मीटिंग के बाद ECB लेगा फैसला

एशेज सीरीज पर गहराए संकट के बादल? इस हफ्ते मीटिंग के बाद ECB लेगा फैसला

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Mon, 04 Oct 2021 03:56 PM
एशेज सीरीज पर गहराए संकट के बादल? इस हफ्ते मीटिंग के बाद ECB लेगा फैसला

इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाली एशेज सीरीज पिछले कुछ समय से लगातार सुर्खियों में है और इंग्लैंड के कई खिलाड़ी इस समय ऑस्ट्रेलिया में लागू कोविड-19 नियमों को लेकर आशंकाएं जता चुके हैं। पांच मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज आठ दिसंबर से शुरू होनी है और यह 18 जनवरी तक चलेगी। लेकिन इस दौरे का भविष्य अभी स्पष्ट नहीं है, क्योंकि पाबंदियों को देखते हुए इंग्लैंड के कई सीनियर खिलाड़ी बहिष्कार की संभावना पर विचार कर रहे हैं। इस पूरे मामले पर अब इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बयान देते हुए कहा है कि वह इस सप्ताह एक मीटिंग का आयोजन करेगा, जहां तय किया जाएगा कि एशेज दौरे और टीम चयन के लिए ऑस्ट्रेलिया में स्थितियां पर्याप्त हैं या नहीं।

IPL 2021: CSK के साथ कप्तान और खिलाड़ी के तौर पर क्या यह धोनी का आखिरी सीजन है? डेल स्टेन ने दिया जवाब

ईसीबी ने अपने ऑफिशियल बयान में कहा, 'हम इस सप्ताह इंग्लैंड के खिलाड़ियों और टीम मैनेजमेंट से बात करने जा रहे हैं, जिससे एशेज दौरे के लिए प्रस्तावित इंतजामों के बारे में लेटेस्ट जानकारी दी जा सके। हम इन इंतजामों पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के साथ नियमित और सकारात्मक बातचीत कर रहे हैं, क्योंकि इसमें लगातार डेवलपमेंट सामने आ रही है। हमारे लिए सबसे आगे खिलाड़ियों की हेल्थ और उनकी भलाई है। हमें यह सुनिश्चित करना है कि यह दौरा उन शर्तों के साथ आगे बढ़े, जहां खिलाड़ी और मैनेजमेंट अपना बेस्ट प्रदर्शन कर सके।'

IPL 2021: क्या मुंबई इंडियंस के लिए बंद हो गए हैं प्लेऑफ के दरवाजे? समझें पूरा गणित

बता दें कि अगले महीने शुरू होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेला जाना है। यह टूर्नामेंट बायो बबल के सुरक्षित माहौल में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में खेलने के बाद इंग्लैंड के सभी फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ी अगर ऑस्ट्रेलिया जाते हैं तो उन्हें लगभग चार महीने तक जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहना पड़ सकता है। ऑस्ट्रेलिया ने साल के अंत तक सीमा और क्वारंटाइन नियमों में ढ़ील की योजना बनाई है। तब तक कम से कम 80 प्रतिशत वयस्क जनसंख्या को कोविड-19 के दो टीके लगने की उम्मीद है।  

एशेज सीरीज पर गहराए संकट के बादल? इस हफ्ते मीटिंग के बाद ECB लेगा फैसला
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें