DA Image
31 मार्च, 2021|2:58|IST

अगली स्टोरी

ICC Test Ranking: दक्षिण अफ्रीका को हरा पाकिस्तान ने टेस्ट टीम रैंकिंग में लगाई छलांग

pakistan vs south africa

पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से क्लीनस्वीप कर लिया है। पाकिस्तान ने रावलपिंडी में खेले गए सीरीज के दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका को मैच के आखिरी दिन 95 रनों से हराया और इस जीत का फायदा टीम को आईसीसी की लेटेस्ट टेस्ट टीम रैंकिंग में भी मिला है। पाकिस्तान ने आठ रेटिंग प्वॉइंट हासिल किए और दो पायदान ऊपर चढ़कर टॉप-5 टेस्ट टीमों में शामिल हो गया है। वहीं दक्षिण अफ्रीका को रैंकिंग में एक पायदान का नुकसान हुआ है। दक्षिण अफ्रीका छठे पायदान पर फिसल गया है।

ईशांत के टेस्ट में 300 विकेट पूरे, ऐसा कारनामा करने वाले तीसरे भारतीय

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

ऋषभ पंत ने जीता ICC का खास अवॉर्ड, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को पछाड़ा

वहीं हाल में श्रीलंका को इंग्लैंड के खिलाफ होम टेस्ट सीरीज में 0-2 से क्लीनस्वीप झेलना पड़ा था। श्रीलंका को भी ताजा जारी टेस्ट टीम रैंकिंग में एक पायदान का नुकसान उठाना पड़ा है। पाकिस्तान ने पहली पारी में 272 रन बनाए, जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 201 रन बनाए। पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 298 रन बनाए। एक समय दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 241/3 था, लेकिन इसके बाद हसन अली ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम को दूसरी पारी में 274 रनों पर समेट कर पाकिस्तान को 95 रनों से शानदार जीत दिलाई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Latest ICC Test Ranking Pakistan gain eight rating points to jump to No 5 in the ICC Test Team Rankings after the 2nd test against south africa