Saturday, January 29, 2022
हमें फॉलो करें :

गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटआईसीस टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में मयंक अग्रवाल की लंबी छलांग, टॉप-15 में बनाई जगह

आईसीस टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में मयंक अग्रवाल की लंबी छलांग, टॉप-15 में बनाई जगह

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीNamita Shukla
Wed, 08 Dec 2021 04:10 PM
आईसीस टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में मयंक अग्रवाल की लंबी छलांग, टॉप-15 में बनाई जगह

इस खबर को सुनें

ताजा आईसीसी टेस्ट बैटिंग रैंकिंग में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने लंबी छलांग लगाई है और टॉप-15 बल्लेबाजों में अपनी जगह बना ली है। न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में मयंक ने 150 और 62 रनों की पारियां खेली थीं, जिसका फायदा उन्हें रैंकिंग में भी मिला। मयंक ने 31 पायदान की लंबी छलांग लगाई और 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं। टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग की बात करें तो टॉप-10 में कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा मौजूद हैं।

रोहित टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं थे, लेकिन इसके बावजूद पांचवें पायदान पर बने हुए हैं, जबकि 0 और 36 रनों की पारियां खेलने वाले कप्तान विराट छठे पायदान पर मौजूद हैं। टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट टॉप पर बरकरार हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के उप-कप्तान स्टीव स्मिथ दूसरे पायदान पर बने हुए हैं। भारत के खिलाफ दूसरा टेस्ट नहीं खेलने वाले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी तीसरे पायदान पर बने हुए हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन चौथे नंबर पर बरकरार हैं।

श्रीलंकाई बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने सातवें नंबर पर हैं, जबकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम आठवें पायदान पर बने हुए हैं। 9वें नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर हैं और 10वें पायदान पर दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक पहुंच गए हैं। डिकॉक इससे पहले 11वें नंबर पर थे। टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं रहे ऋषभ पंत को रैंकिंग में एक पायदान का नुकसान झेलना पड़ा है और वह 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं। चेतेश्वर पुजारा को भी रैंकिंग में एक पायदान का नुकसान हुआ और वह 17वें नंबर पर फिसल गए हैं। इस तरह से टॉप-20 टेस्ट बल्लेबाजों में रोहित, विराट, मयंक, पंत और पुजारा के रूप में पांच भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। शुभमन गिल को 22 पायदान का फायदा मिला और वह 46वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

epaper

संबंधित खबरें