DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › भारत-इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ रहने के बाद कैसा है WTC के लेटेस्ट प्वॉइंट टेबल का हाल
क्रिकेट

भारत-इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ रहने के बाद कैसा है WTC के लेटेस्ट प्वॉइंट टेबल का हाल

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Mon, 09 Aug 2021 08:10 AM
भारत-इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ रहने के बाद कैसा है WTC के लेटेस्ट प्वॉइंट टेबल का हाल

टीम इंडिया के लिए रविवार का दिन मनहूस साबित हुआ, क्योंकि लगातार बारिश के कारण उससे इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच जीतने का अच्छा मौका छिन गया। पांचवें और आखिरी दिन बारिश और खराब मौसम के चलते एक गेंद भी नहीं फेंकी जा सकी और आखिर में दोनों टीमों को प्वॉइंट बांटने पर बाध्य होना पड़ा। नए वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप चरण के प्वॉइंट सिस्टम के तहत दोनों टीमों को चार-चार प्वॉइंट्स मिले। फिलहाल प्वॉइंट टेबल में भारत 4 प्वॉइंट्स के साथ पहले नंबर पर है, जबकि इतने ही प्वॉइंट्स के साथ इंग्लैंड दूसरे नंबर पर है।

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह को लेकर पूछे गए इस सवाल पर हैरान रह गए केएल राहुल, बोले- सर मुझे नहीं पता  

खराब मौसम के कारण पहले टेस्ट में संभावित 450 ओवरों में से 250 से कुछ अधिक ओवर ही फेंके जा सके। भारत को इंग्लैंड ने 209 रन का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में मेहमान टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 52 रन बना लिए थे। मैच में काफी ओवर बारिश की भेंट चढ़ गए, जिससे विराट कोहली और उनकी टीम से जीत दर्ज करके 12 प्वॉइंट्स अपने नाम करने का मौका छिन गया।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टोक्यो ओलंपिक में मेडल लाने वाले खिलाड़ियों को दी बधाई, कहा- आप पर गर्व है

आसमान में बादल छाए होने से सीम और स्विंग के अनुकूल हालात के बावजूद इंग्लैंड के लिए भारत को लक्ष्य हासिल करने से रोकना आसान नहीं होता। सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने भारत की पहली पारी में 84 रन बनाकर दिखा दिया था कि इस पिच पर रन बनाना चुनौतीपूर्ण हो सकता है लेकिन पिच ऐसी नहीं थी कि इस पर बल्लेबाजी नहीं की जा सके। भारत के लिए हालांकि पहले टेस्ट में काफी सकारात्मक पक्ष रहे। भारत ने हाल के समय में 2007 और 2014 की सीरीज के अलावा इंग्लैंड में हमेशा पहला टेस्ट गंवाया है और इस लिहाज से यह नतीजा अच्छा कहा जा सकता है।

संबंधित खबरें