DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लसिथ मलिंगा ने किया ऐलान, इस दिन ODI क्रिकेट को कहेंगे अलविदा

श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच के बाद वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेंगे। श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने यह जानकारी दी।

lasith malinga  action images via reuters

श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच के बाद वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेंगे। श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने सोमवार को यह जानकारी दी। मलिंगा को श्रीलंका की 22 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है। इस सीरीज के मुकाबले कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 26, 28 और 31 जुलाई को खेले जाएंगे। यानि मलिंगा 26 जुलाई 2019 को अपने क्रिकेट करियर का आखिरी वनडे मैच खेलेंगे।

टीम की प्रेस कांफ्रेंस के दौरान हालांकि करुणारत्ने ने पुष्टि की कि 36 साल के पूर्व कप्तान लसिथा मलिंगा सिर्फ पहले मैच में खेलेंगे। करुणारत्ने ने कहा, ''वह पहला मैच खेलेगा। इसके बाद वह संन्यास ले रहे हैं। उन्होंने मुझे यही बताया है। मुझे नहीं पता कि उन्होंने चयनकर्ताओं ने क्या कहा लेकिन मुझे उन्होंने यही कहा है कि वह सिर्फ एक मैच खेलेंगे।''

PHOTOS: श्रीलंका छोड़ ऑस्ट्रेलिया बसने की तैयारी में हैं लसिथ मलिंगा!

बता दें कि वनडे क्रिकेट की 219 पारियों में वह अबतक 335 विकेट ले चुके हैं। वह श्रीलंका के तीसरे सर्वोच्च विकेट लेने वाले बॉलर हैं। उनसे आगे लिस्ट में मुथैया मुरलीधरण (523) और चामिंडा वास (399) का नाम शामिल हैं। वर्ल्ड कप 2019 में भी वह श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे। उन्होंने 7 पारियों में 13 विकेट झटके। 

मलिंगा ने 2011 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था, लेकिन इसके बाद वह वनडे और टी-20 क्रिकेट खेल रहे थे। बता दें कि इससे पहले मलिंगा ने विश्व कप से पहले ही कहा था कि विश्व कप में वह अपना आखिरी वनडे खेलेंगे। और अगले साल टी-20 का वर्ल्ड कप उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आखिरी मैच होगा। 

CWC 2019: अगले वर्ल्ड कप में नजर नहीं आएंगे ये 8 सुपरस्टार क्रिकेटर

मलिंगा की कप्तानी में ही श्रीलंका ने साल 2014 में आईसीसी वर्ल्ड टी-20 का खिताब जीता था। साल 2018 में लसिथ मलिंगा मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच रह चुके हैं। हालांकि 2018 के आईपीएल सीजन में लसिथ मलिंगा बतौर खिलाड़ी भी मुंबई इंडियंस के लिए खेले थे। श्रीलंका के लिए खेलते हुए उनके नाम टेस्ट में 101 और टी-20 में 97 विकेट दर्ज हैं।

मलिंगा ने टी-20 क्रिकेट से संन्यास के बारे में बात करते हुए कहा था कि वह अक्टूबर-नवंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 टूर्नामेंट के बाद अपने करियर का समापन करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lasith Malinga announces retirement date retire from 50 over cricket after first ODI against bangladesh