फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटसुपर 8 के मैचों के बीच वेस्टइंडीज को झटका, ब्रैंडन किंग हुए बाहर; रिप्लेसमेंट का भी हुआ ऐलान

सुपर 8 के मैचों के बीच वेस्टइंडीज को झटका, ब्रैंडन किंग हुए बाहर; रिप्लेसमेंट का भी हुआ ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के मैचों के बीच वेस्टइंडीज को एक बड़ा झटका ओपनर ब्रैंडन किंग के तौर पर लगा, जो टूर्नामेंट से चोट के चलते बाहर हो गए हैं। उनके रिप्लेसमेंट का भी ऐलान हो गया है। 

सुपर 8 के मैचों के बीच वेस्टइंडीज को झटका, ब्रैंडन किंग हुए बाहर; रिप्लेसमेंट का भी हुआ ऐलान
cricket-wc-2024-t20-wis-afg-26 jpg
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 22 Jun 2024 10:05 AM
ऐप पर पढ़ें

T20 World Cup 2024 के सुपर 8 के मैचों के बीच वेस्टइंडीज की टीम को एक बड़ा झटका ओपनर ब्रैंडन किंग के रूप में लगा, जो टूर्नामेंट से बाहर हो गए। ब्रैंड किंग चोट की वजह से टी20 विश्व कप में आगे नहीं खेल पाएंगे। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है और इस रिप्लेसमेंट को आईसीसी ने भी मंजूरी दे दी है। ब्रैंडन किंग की जगह अब काइल मेयर्स टी20 विश्व कप 2024 में कैरेबियाई टीम के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। 

शुक्रवार 21 जून को आईसीसी ने ब्रैंडन किंग के रिप्लेसमेंट के तौर पर काइल मेयर्स को अप्रूव कर दिया था। रात में वेस्टइंडीज को यूएसए के खिलाफ मैच खेलना था, जिसके लिए वे उपलब्ध नहीं थे। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज का रिकॉर्ड दमदार है। वे 37 टी20 इंटरनेशनल मैच वेस्टइंडीज के लिए खेल चुके हैं। वहीं, अगर बात ब्रैंडन किंग की करें तो वे साइड स्ट्रेन की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हुए हैं। सुपर 8 के पहले मैच में उनको ये परेशानी हुई थी।  

T20 World Cup 2024 के सेमीफाइनल की रेस से USA बाहर, वेस्टइंडीज ने खुद को रखा टूर्नामेंट में जीवित

बुधवार 19 जून को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में ब्रैंडन किंग 23 रन बनाकर रिटायर आउट हो गए थे। वेस्टइंडीज को उस मैच में 8 विकेट से हार मिली थी। मेयर्स 22 जून को टीम के साथ जुड़ेंगे और 23 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मेजबान टीम के अंतिम सुपर 8 मैच के लिए उपलब्ध होंगे। वेस्टइंडीज ने यूएसए को सुपर 8 के अपने दूसरे मैच में हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। 

दाएं हाथ के बल्लेबाज ब्रैंडन किंग के लिए ये टूर्नामेंट वैसे भी अच्छा नहीं गुजरा था। उन्होंने 5 पारियों में कुल 86 रन बनाए थे। उनका सर्वाधिक स्कोर 34 रन था। उनका औसत इस टूर्नामेंट में 21.50 और स्ट्राइक रेट 126.47 का था। 13 चौके और 2 छक्के उन्होंने जड़े थे। हालांकि, मध्य क्रम वेस्टइंडीज का मजबूत है। ऐसे में उनके खराब प्रदर्शन पर ज्यादा चर्चा नहीं हुई, लेकिन अब वे चोट के कारण टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे।