फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2019: शतक के दम पर केएल राहुल ने ठोका वर्ल्ड कप में दावा, बनाया ये स्पेशल रिकॉर्ड

IPL 2019: शतक के दम पर केएल राहुल ने ठोका वर्ल्ड कप में दावा, बनाया ये स्पेशल रिकॉर्ड

किंग्स इलेवन पंजाब के ओपनर केएल राहुल मुंबई इंडियंस के खिलाफ शतक लगाकर इलीट लिस्ट में शामिल हो गए हैं। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में उन्होंने 63 गेंदों में नाबाद शतक पूरा किया। उनका शतक पारी के...

IPL 2019: शतक के दम पर केएल राहुल ने ठोका वर्ल्ड कप में दावा, बनाया ये स्पेशल रिकॉर्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 11 Apr 2019 02:37 PM
ऐप पर पढ़ें

किंग्स इलेवन पंजाब के ओपनर केएल राहुल मुंबई इंडियंस के खिलाफ शतक लगाकर इलीट लिस्ट में शामिल हो गए हैं। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में उन्होंने 63 गेंदों में नाबाद शतक पूरा किया। उनका शतक पारी के अंतिम ओवर में पूरा हुआ। ओपन करने आए राहुल ने अंत तक बल्लेबाजी की और 100 रन पर नाबाद रहे। अपनी पारी में उन्होंने 4 चौके और 6 विशाल छक्के लगाए। 

मुंबई इंडियंस के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वालों में राहुल चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के एबी डिविलियर्स इस सूची में सबसे ऊपर हैं। उन्होंने 2015 संस्करण में नाबाद 133 रन बनाए थे। एडम गिलक्रिस्ट और हाशिम अमला का नंबर इसके बाद आता है। इन्होंने क्रमशः 109 नाबाद और 104 नाबाद रन बनाए। 

IPL 2019: रणवीर सिंह ने इस क्रिकेटर को कहा- Monster, जानिए क्यों? 

केएल राहुल 100 नाबाद रन बनाकर चौथे नंबर पर हैं। इसके बाद युसूफ पठान का नंबर है, जिन्होंने 100 रन बनाए हैं। राहुल के शतक से किंग्स इलवेन पंजाब ने 20 ओवरो में 3 विकेट पर 197 रन बनाए। राहुल ने क्रिस गेल के साथ पहली विकेट के लिए 116 रन की भागीदारी की। 

क्रिस गेल ने 36 गेंदों में 67 रन बनाए। 13वें ओवर में गेल के आउट होने के बाद राहुल ने हार्दिक पांड्या के एक ओवर में तीन छक्के और एक चौका जड़ा। यह पारी का 19वां ओवर था। इसमें 25 रन बने। अंतिम ओवर में 13 रन आए। इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया था।

IPL में राहुल का पहला शतक
केएल राहुल ने आईपीएल में अपना पहला शतक बनाया। इससे पहले उनका आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 95 रन था. जो उन्होंने पिछले सत्र में बनाया था। राहुल ने अपनी इस विस्फोटक पारी से विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया। केएल राहुल ने अंतिम तीन ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की जिसकी बदौलत पंजाब ने इन तीन ओवरों में 55 रन जोड़ डाले।

पांड्या के नाम दर्ज हुआ खराब रिकॉर्ड
पंजाब को मजबूत स्कोर तक पहुंचने के लिए अंतिम ओवरों में बड़े शॉट की जरूरत थी और राहुल ने 19वें ओवर में हार्दिक पांड्या की गेंदों पर तीन छक्के और एक चौका उड़ाते हुए 25 रन बटोर डाले। पांड्या ने चार ओवर में 57 रन लुटाकर दो विकेट लिए और आईपीएल इतिहास में दूसरे सबसे महंगे गेंदबाज बने। 

IPL 2019: 11 साल में पहली बार रोहित शर्मा के साथ हुआ कुछ ऐसा

राहुल ने आखिरी ओवर में जसप्रीत बुमराह की पहली गेंद पर जोरदार छक्का मारा और 98 रन पर पहुंच गए। उन्होंने चौथी गेंद पर दो रन लेकर अपना शतक पूरा किया। राहुल ने पहले 50 रन के लिए 41 गेंदें खेलीं, जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल थे। राहुल ने अगले 50 रन के लिए 22 गेंदें खेलीं जिसमें दो चौके और चार छक्के शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें