DA Image
19 अक्तूबर, 2020|10:30|IST

अगली स्टोरी

KXIP vs MI: IPL के इतिहास में पहली दफा दो सुपर ओवर तक चला मुकाबला, कुछ ऐसा था रोमांच

ipl kxip vs mi   ipl twitter 19 oct 2020

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में पहली बार एक ही मैच में दो सुपर ओवर खेला गया और यह कारनामा हुआ मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच रविवार को दुबई में खेले गए आईपीएल 2020 के 36वें मैच में। मुंबई ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकट पर 176 रन बनाए। टीम के लिए क्विंटन डिकॉक (53) की अर्धशतकीय पारी के बाद आखिरी ओवरों में कीरोन पोलार्ड (12 गेंद में नाबाद 34) और नाथन कुल्टर-नील (12 गेंद में नाबाद 24) की आतिशी बल्लेबाजी से मुंबई चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। पोलार्ड और कुल्टर-नील ने आखिरी 21 गेंद में 57 रन की नाबाद साझेदारी की। लक्ष्य का पीछा करते हुए राहुल की 51 गेंद में 77 रन की पारी के बाद भी पंजाब की टीम 20 ओवर में 176 रन ही बना सकी।

इसके बाद पहले सुपर ओवर में भी दोनों टीमों ने एक समान पांच-पांच रन बनाए। पहले सुपर ओवर में मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह और पंजाब के लिए मोहम्मद शमी ने कमाल की गेंदबाजी की। दूसरे सुपर ओवर में मुंबई के लिए कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पंड्या बल्लेबाजी के लिए आए, जबकि पंजाब के लिए क्रिस जोर्डन ने गेंदबाजी की। मुंबई ने इस ओवर में पंड्या का विकेट गंवाकर 11 रन बनाए। इस दौरान पोलार्ड आखिरी गेंद पर बड़ा शॉट खेले, लेकिन बाउंड्री पर मयंक अग्रवाल ने शानदर क्षेत्ररक्षण से छह रन को दो रन में बदल दिया।

IPL 2020: कुमार संगकारा ने बताया, क्यों दिल्ली कैपिटल्स से नहीं जीत सकी चेन्नई सुपर किंग्स

पंजाब को जीतने के लिए 12 रन का लक्ष्य मिला था जिसके लिए मयंक अग्रवाल और क्रिस गेल बल्लेबाजी के लिए आए, जबकि मुंबई के लिए ट्रेंट बोल्ड गेंदबाजी करने आए। गेल ने पहली गेंद पर ही छक्का लगाकर मुंबई पर दबाव बना दिया। गेल ने दूसरी गेंद पर एक रन लिया, लेकिन मयंक ने तीसरी और चौथी गेंद पर चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:KXIP vs MI First Time in IPL History Second Super Over