DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  सुपर ओवर में पहली गेंद का सामना कौन करेगा? जानें मयंक के इस सवाल पर क्रिस गेल का क्या था जवाब

क्रिकेटसुपर ओवर में पहली गेंद का सामना कौन करेगा? जानें मयंक के इस सवाल पर क्रिस गेल का क्या था जवाब

भाषा,दुबईPublished By: Rakesh Kumar
Mon, 19 Oct 2020 07:32 PM
सुपर ओवर में पहली गेंद का सामना कौन करेगा? जानें मयंक के इस सवाल पर क्रिस गेल का क्या था जवाब

किंग्स इलेवन पंजाब के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल ने खुलासा किया है कि मुंबई इंडियन्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान नियमित ओवरों में जीत की स्थिति में होने के बावजूद जब उन्हें सुपर ओवर खेलने उतरना पड़ा तो वह'नाराज और निराश महसूस कर रहे थे। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को अंतिम गेंद पर हराने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने मुंबई के खिलाफ मैच को भी अंतिम गेंद तक खींच दिया जिसके बाद दो सुपर ओवर में मैच का नतीजा निकला।

दूसरे सुपर ओवर में 11 रन का पीछा करते हुए गेल ने ट्रेंट बोल्ट की पहली गेंद पर छक्का जड़ा जिसके बाद मयंक अग्रवाल ने लगातार दो चौकों के साथ किंग्स इलेवन को लगातार दूसरी जीत दिलाई। आईपीएलटी20.कॉम पर मैच के बाद के शो में गेल ने अग्रवाल और मोहम्मद शमी से कहा, ''नहीं, मैं नर्वस नहीं था। मैं थोड़ा नाराज और निराश था कि हमने अपने आप को इस स्थिति में डाल दिया। लेकिन यह क्रिकेट का खेल है और इस तरह की चीजें होती हैं।"

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के कोच मोहम्मद कैफ ने बताया, टीम को इस कमजोरी पर काम करना होगा

उन्होंने कहा, ''यहां तक कि जब हम बल्लेबाजी के लिए जा रहे थे (दूसरे सुपर ओवर में) आपने मेरे से पूछा कि कौन पहली गेंद का सामना करेगा। मैंने कहा कि मयंक तुम मेरे से यह सवाल पूछ रहे हो? पहली गेंद का सामना बॉस (गेल स्वयं को यूनिवर्सल बॉस कहते हैं) ही करेगा।" पंजाब के लिए शमी ने पहले सुपर ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच रन के स्कोर का बचाव किया जिसके बाद दूसरे सुपर  ओवर में क्रिस जोर्डन ने 11 रन दिए।

IPL में सुपर ओवर तक मैच खिंचने पर संजय मांजरेकर ने दिया अटपटा सा बयान, कहा- इसकी कोई जरूरत नहीं है

गेल ने कहा, ''मेरे लिए मैन आफ द मैच शमी हैं। रोहित (शर्मा) और क्विंटन डिकॉक को छह रन बनाने से रोकना शानदार है। उसने बेहतरीन काम किया।" गेल ने कहा, ''मैंने नेट्स पर आपका सामना किया है और मुझे पता है कि आप यॉर्कर फेंक सकते हो और काफी अच्छी तरह फेंक सकते हो। आज वह आया और नतीजा दिया और हमें मैच में वापसी दिलाई।"

संबंधित खबरें