DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डरबन टेस्ट: कुसल परेरा की मैच जिताऊ पारी से श्रीलंका ने द. अफ्रीका को 1 विकेट से हराया

दक्षिण अफ्रीका ने डरबन टेस्ट में श्रीलंका के सामने जीत के लिए 304 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे मेहमान टीम ने 1 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। 

Kusal Perera.jpg

कुसल परेरा (नाबाद 153) के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी और विश्व फर्नांडो (नाबाद 6) के बीच आखिरी विकेट के लिए हुई 78 रनों की अविजित मैच जिताऊ साझेदारी के दम पर श्रीलंका ने डरबन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 1 विकेट से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 235 रन बनाए थे और श्रीलंका अपनी पहली पारी में 191 रन पर ऑलआउट हो गया था। इस तरह दक्षिण अफ्रीका को 44 रन की बढ़त हासिल हुई थी। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में 259 रन का स्कोर बनाया और श्रीलंका के सामने जीत के लिए 304 रनों का लक्ष्य रखा जिसे मेहमान टीम ने 1 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। 

कुसल परेरा ने खेली मैच जिताऊ शतकीय पारी
श्रीलंका ने 304 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने तीसरे दिन के स्कोर 3 विकेट पर 83 रन से आगे खेलना शुरू किया। ओशाडा फर्नांडो ने 28 और कुसल परेरा ने 12 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई। मेहमान टीम ने 110 के स्कोर पर ही फर्नांडो (37) और निरोशन डिकवेला (0) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद परेरा और धनंजय डि सिल्वा (48) ने छठे विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी कर टीम को संकट से बाहर निकाला। श्रीलंका ने एक बार फिर 206 रन के स्कोर पर डि सिल्वा और सुरंगा लकमल (0) का विकेट गंवा दिया। श्रीलंका की टीम एक समय 226 के स्कोर पर 9 विकेट गंवाकर हार के कगार पर खड़ी थी और दक्षिण अफ्रीका को मैच जीतने के लिए सिर्फ 1 विकेट की दरकार थी। 

दक्षिण अफ्रीका नहीं झटक सका एकमात्र विकेट
लेकिन कुसल परेरा ने विश्व फर्नांडो के साथ मिलकर दक्षिण अफ्रीका को आखिरी विकेट नहीं हासिल करने दिया और अपनी संघर्षपूर्ण पारी के दम पर श्रीलंका को रोमांचक जीत दिला दी। श्रीलंका ने 85.3 ओवर में 1 विकेट शेष रहते 304 रन का स्कोर बनाकर दक्षिण अफ्रीका के मुंह से जीत छीन ली। परेरा ने 200 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 12 चौके और पांच छक्के लगाए। परेरा का यह दूसरा शतक है। उन्होंने इससे पहले 2016 में हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ 110 रन की शतकीय पारी खेली थी। इसके अलावा कप्तान दिमुथ करुणारत्ने 20, लाहिरु थिरीमाने 21 और कुसल मेंडिस खाता खोले बिना आउट हुए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने तीन, डेल स्टेन और डुआने ओलिवर ने दो-दो और वर्नोन फिलेंडर तथा कगिसो रबाडा ने एक-एक विकेट लिए।

PULWAMA ATTACK: वीरेंद्र सहवाग बोले- शहीद जवानों के बच्चों को मैं पढ़ाऊंगा, यह मेरा सौभाग्य होगा

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kusal Perera Century helps Sri Lanka to beat South Africa by 1 Wicket in Durban Test Match