फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअनिल कुंबले को उम्मीद- बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप भारत के लिए वो कर सकते हैं जो जहीर खान ने किया

अनिल कुंबले को उम्मीद- बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप भारत के लिए वो कर सकते हैं जो जहीर खान ने किया

अर्शदीप ने इस साल के शुरू में भारत की तरफ से डेब्यू करने के बाद कुछ मैचों में प्रभावशाली प्रदर्शन किया। इनमें पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के मैच भी शामिल है। 

अनिल कुंबले को उम्मीद- बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप भारत के लिए वो कर सकते हैं जो जहीर खान ने किया
Ezaz Ahmadएजेंसी,नई दिल्लीTue, 25 Oct 2022 11:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पूर्व कप्तान अनिल कुंबले का मानना ​​है कि बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह भारत के लिए वही भूमिका निभा सकते हैं जो एक जमाने में जहीर खान निभाया करते थे। अर्शदीप ने इस साल के शुरू में भारत की तरफ से डेब्यू करने के बाद कुछ मैचों में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। इनमें पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के मैच भी शामिल है, जिसमें उन्होंने तीन विकेट लिए। कुंबले ने आईपीएल टीम पंजाब किंग्स का कोच रहते हुए अर्शदीप को करीब से परखा है और अब वह उनसे काफी प्रभावित हैं। 

पूर्व लेग स्पिनर कुंबले ने 'ईएसपीएनक्रिकइंफो' के एक कार्यक्रम में कहा, ''अर्शदीप निश्चित तौर पर परिपक्व हो गया है और मैं चाहता हूं कि वह अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखें। उसमें वही सब कुछ करने की क्षमता है जो जहीर खान ने भारत के लिए किया था। मैं चाहता हूं कि अर्शदीप भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन करें। मैं उनसे वास्तव में काफी प्रभावित हूं। मैंने उनके साथ तीन साल तक काम किया और पिछले आईपीएल में उसने दिखाया कि वह किस तरह से दबाव से निपटता है।''

शम्सी ने बताया विराट से बेहतर कौन है? कभी नहीं सोचा हाेगा ऐसा जवाब

यह पूछे जाने पर कि ऑस्ट्रेलिया में जारी आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2022 में किस टीम के पास सबसे तेज गेंदबाजी आक्रमण है तो कुंबले ने पाकिस्तान का नाम लिया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह जैसे तेज गेंदबाज हैं।

पूर्व हेड कोच ने कहा, ''निश्चित तौर पर पाकिस्तान के पास सबसे अच्छा तेज गेंदबाजी आक्रमण है। उनके पास उस ऑलराउंडर की कमी थी जो ऑस्ट्रेलिया के पास है। कुल मिलाकर, ऑस्ट्रेलिया के पास विकल्प होने के मामले में एक अच्छा आक्रमण है। भारत के पास निश्चित रूप से अच्छे स्पिनर हैं। अगर आप मुझसे पूछें, तो मुझे लगता है कि पाकिस्तान के पास सबसे अच्छा तेज गेंदबाजी आक्रमण है।'' 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें