फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटजोस बटलर को टेस्ट ओपनर के रूप में देखना चाहते हैं कुमार संगकारा, बताया कैसे हो सकते हैं सफल

जोस बटलर को टेस्ट ओपनर के रूप में देखना चाहते हैं कुमार संगकारा, बताया कैसे हो सकते हैं सफल

इंग्लैंड की टीम इस समय ओपनिंग जोड़ी से परेशान है। इंग्लिश टीम ने दर्जनों ओपनर अपना लिए, लेकिन कोई भी जोड़ी सफल नहीं हो रही। ऐसे में कुमार संगकारा चाहते हैं कि जोस बटलर से ओपनिंग कराई जाए। 

जोस बटलर को टेस्ट ओपनर के रूप में देखना चाहते हैं कुमार संगकारा, बताया कैसे हो सकते हैं सफल
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 27 Jun 2022 05:58 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका की टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा को लगता है कि जोस बटलर, जो वर्तमान में सफेद गेंद वाले क्रिकेट में दमदार अंदाज में नजर आ रहे हैं, उन्हें टेस्ट क्रिकेट में पारी की शुरुआत करने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए। बटलर, जिन्हें छोटे प्रारूपों में गेंद के क्लीन हिटर में से एक माना जाता है, एकदिवसीय मैचों में 121.28 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 141.16 के स्ट्राइकरेट से रन बनाते हैं। 

2021 की शुरुआत के बाद से बटलर ने 20 ओवरों के क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए एक शतक के साथ-साथ तमाम अर्धशतक जड़े हैं, जबकि एकदिवसीय मैचों में वे 88.33 के औसत से रन बना रहे हैं। उन्होंने आईपीएल 2022 में ऑरेंज कैप जीता, जहां वे चार शतकों की मदद से 863 रन बनाने में सफल रहे। बटलर राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले थे, जहां कोचिंग स्टाफ का हिस्सा संगकारा भी थे। 
 
बटलर टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के लिए निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हैं और अपनी सफेद गेंद की सफलता को वे टेस्ट क्रिकेट में ट्रांसलेट करने में सक्षम नहीं हैं। 2019 के बाद से 31 वर्षीय बटलर ने 29 टेस्ट मैचों में 27.81 के औसत से रन बनाए हैं। 2021/22 की एशेज सीरीज में वे एक अर्धशतक तक नहीं जड़ पाए थे। इसी वजह से उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं चुना गया।   

हालांकि, संगकारा का मानना है कि बटलर एक सफल टेस्ट सलामी बल्लेबाज हो सकते हैं। उनका कहना है कि वे मैथ्यू हेडन और वीरेंद्र सहवाग की तरह अटैकिंग क्रिकेट खेल सकते हैं। स्काई स्पोर्ट्स पर कमेंट्री करते हुए श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने कहा, “मैं वास्तव में टेस्ट क्रिकेट में पारी की शुरुआत करने के लिए उन्हें देखूंगा। हमने हमेशा उनके बारे में बात की है कि वह सात नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं, टेलएंडर्स के साथ बल्लेबाजी करते हैं। हमने सहवाग, हेडन, इन सभी को पारी की शुरुआत करते देखा है तो बटलर को क्यों नहीं?”

ऐसा भी नहीं है कि बटलर ने टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग नहीं की है। वे ओपनिंग करने दो बार उतरे, लेकिन एक बार चार रन बनाकर तो एक बार बिना खाता खोले आउट हो गए। इंग्लैंड के टेस्ट ओपनर की खोज इसलिए भी जारी है, क्योंकि इंग्लिश टीम के पास ओपनर अच्छे नहीं हैं और वे दर्जनों खिलाड़ियों को मौका दे चुके हैं, लेकिन 2021 के बाद से ओपनरों का औसत 22 के करीब का है, जो टेस्ट खेलने वाले देशों में सबसे कम है।  

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।