DA Image
1 अप्रैल, 2020|1:24|IST

अगली स्टोरी

पाकिस्तान के 2020 दौरे पर एमसीसी की अगुआई करेंगे संगकारा

sangakkara

क्रिकेट नियमों के सरंक्षक मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने बुधवार को कहा कि वह अपने मौजूदा अध्यक्ष कुमार संगकारा की कप्तानी में अपनी टीम को पाकिस्तान में अगले साल फरवरी में कुछ मैच खेलने के लिये भेजेगा। श्रीलंका टीम के दो मैचों की श्रृंखला के लिये पाकिस्तान में पहुंचने के बाद वहां 10 साल के बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई है।

एमसीसी ने विज्ञप्ति में कहा, ''क्लब अगले साल फरवरी में लाहौर में एक टीम भेजेगा, जिसमें कुछ मैच शहर में खेले जायेंगे।" एमसीसी के मुख्य कार्यकारी और सचिव गॉय लावेंडर ने कहा, ''पाकिस्तान के लोग एक दशक से घरेलू मैदान पर अपनी टीम को खेलते हुए देखने के लिये तरस गये थे और हाल में देश में टेस्ट क्रिकेट की वापसी को देखना शानदार है।"

उन्होंने कहा, ''क्लब के तौर पर एमसीसी की प्राथमिकताओं में यह भी शामिल है कि वह देशों का समर्थन कर खेल में अपनी वैश्विक प्रासंगिकता बनाये रखे। हम पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने पर काम कर रहे हैं ताकि यह दौरा आयोजित हो।" दौरे पर एमसीसी के सारे मैच लाहौर के ऐटचेसन कालेज में खेले जायेंगे। लावेंडर टीम के टीम मैनेजर होंगे और एमसीसी के मुख्य कोच अजमल शहजाद इसके कोच होंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Kumar Sangakkara to lead MCC squad in 2020 tour of Pakistan