DA Image
28 फरवरी, 2020|10:49|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

11 साल बाद गद्दाफी स्टेडियम में उतरे कुमार संगकारा, MCC ने लाहौर कलंदर्स को दी 4 विकेट से मात

11 पहले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के बाहर आतंकवादी हमले में घायल हुए श्रीलंका के कुमार संगकारा फिर उसी मैदान पर उतरे। उस खौफनाक मंजर से उबर चुके संगकारा ने शानदार बल्लेबाजी भी की।

kumar sangakkara  afp

11 पहले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के बाहर आतंकवादी हमले में घायल हुए श्रीलंका के महान बल्लेबाज कुमार संगकारा शुक्रवार (14 फरवरी) को फिर उसी मैदान पर उतरे। इतना ही नहीं, उस खौफनाक मंजर से उबर चुके संगकारा ने शानदार बल्लेबाजी भी की। पाकिस्तान क्रिकेट को हाशिये पर धकेलने वाले उस हमले के बाद से पाक क्रिकेट जगत में पूरी तरह से अलग-थलग पड़ गया चूंकि टीमों ने सुरक्षा कारणों से यहां खेलने से इनकार कर दिया था।

रोमांचक मुकाबले में एमसीसी ने हासिल की जीत
आखिरी ओवर तक चले इस रोमांचक मुकाबले में एमसीसी ने पाकिस्तान की लाहौर कलंदर्स टीम को चार विकेट से हराया। मेजबान टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए फखर जमां (45) और सोहेल अख्तर (40) की मदद से 20 ओवर में पांच विकेट पर 135 रन बनाए। रॉल्फ वान डर मर्व ने दो विकेट लिए। 

5वीं बेटी के पिता बने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी, फोटो शेयर कर दी जानकारी

जवाब में मेहमान टीम ने 19.3 ओवर में छह विकेट पर 136 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। एमसीसी टीम की ओर से रवि बोपारा ने सर्वाधिक 41 रन बनाए। एक दशक के बाद गद्दाफी स्टेडियम में खेल रहे कुमार संगकारा ने भी 25 रन का योगदान किया। समित पटेल ने 31 रन बनाए।

हमले में 8 लोगों की मौत
मार्च 2009 के उस आतंकवादी हमले में आठ लोग मारे गए थे। संगकारा को उस हमले में कंधे में चोट लगी थी और गोली उनके सिर के पास से निकल गई थी। सारे श्रीलंकाई क्रिकेटर टीम बस में नीचे लेट गए थे।

मैच फिक्सिंग: दिल्ली HC ने संजीव चावला को अगले आदेश तक तिहाड़ जेल भेजा

स्थिति सामान्य हो रही
लेकिन अब माहौल फिर बदल रहा है। संगकारा इंग्लैंड की मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) टीम के कप्तान हैं जो लाहौर में चार मैच खेलेगी। पहला मैच शुक्रवार को हुआ जबकि बाकी मैच 16, 17 और 19 फरवरी को खेले जाएगे। क्लब के अध्यक्ष संगकारा ने कहा कि पाक धीरे-धीरे क्रिकेट खेलने के लिए सामान्य हो रहा है। उन्होंने यहां पहुंचने के बाद कहा, दुनिया भर में सुरक्षा का मसला अहम हो गया है। पिछले कुछ साल में पाक ने सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जो कदम उठाए हैं, उससे टीमों में आत्मविश्वास पैदा हुआ है।

खेल से मजबूत संकेत
कुमार संगकारा ने कहा कि लाहौर में खेलने से मजबूत संकेत जाएगा। उन्होंने कहा, संकेत देने का सबसे अच्छा तरीका मैदान पर अच्छा खेल दिखाना होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Kumar Sangakkara play in Gaddafi Stadium after 11 years of terror attack in 2009 MCC beat Lahore Qalandars by 4 wickets