DA Image
24 सितम्बर, 2020|4:44|IST

अगली स्टोरी

जब विराट कोहली को सुबह 3 बजे उठाना चाहते थे कुलदीप यादव, शेयर किया किस्सा

virat kohli  kuldeep yadav  bcci

भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने हाल ही में इस बात का खुलासा किया है कि 2017 में डेब्यू करते समय वह कितने नर्वस थे। लेफ्ट आर्म स्पिनर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में कैप मिली। उन्हें अपने आपको साबित करने में बहुत ज्यादा वक्त नहीं लगा। सीरीज 1-1 से बराबर थी और विराट कोहली अंतिम टेस्ट मैच नहीं खेल रहे थे। टीम के साथ-साथ डेब्यू कर रहे कुलदीप भी दबाव में थे। उनकी नर्वसनेस ने उनकी मदद की और भारत टेस्ट के साथ सीरीज जीत गया। 

कुलदीप यादव ने हाल ही में उस टेस्ट को याद करते हुए कहा कि वह बहुत उत्तेजित थे। इसलिए सुबह 3 बजे उठ गए। वह कोहली को भी उठाना चाहते थे, लेकिन फिर वह डर गए। कुलदीप ने कहा, 'मेरे लिए यह सम्मान की बात थी। मैं तीन मैचों से बेंच पर बैठा था, लेकिन कोच अनिल कुंबले के साथ अभ्यास कर रहा था। मुझे याद है डेब्यू से एक दिन पहले हम सब लंच कर रहे थे। तब कुंबले सर ने मुझे कहा था कि तुम कल खेल रहे हो, मैं चाहता हूं कि तुम पांच विकेट लो।''

IPL 2020: भुवनेश्वर कुमार ने कहा- गेंदबाज जिसमें माहिर हो, वैसी ही गेंदबाजी करनी चाहिए

उन्होंने आगे कहा, ''मैंने झिझकते हुए कहा कि मैं निश्चित रूप से लूंगा। मैं रात को 9 बजे सो गया और तीन बजे उठ गया। अगले दिन मैं मैदान पर पहुंचा और मुझे टेस्ट कैप मिली। किसी भी युवा क्रिकेटर के लिए यह सपने के पूरा होने जैसा होता है। फील्डिंग करते समय मैं नर्वस था, लेकिन फिर मैं सामान्य हो गया।'' ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 1 विकेट पर 144 रन बना लिए थे। 

इसके बाद कुलदीप यादव ने डेविड वॉर्नर को आउट कर दिया। इसके बाद उन्होंने पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल और पेट कमिंस को भी आउट किया। कुलदीप ने बताया, ''जब मैं दोबारा गेंदबाजी करने आया तो स्टीव स्मिथ ने मेरी दूसरी गेंद पर चौका मारा, तब मुझे लगा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और राज्य स्तरीय क्रिकेट में क्या फर्क होता है।''

पिता बनने की खबर जानने के बाद से कुछ ऐसा है विराट कोहली का रिऐक्शन

लंच के बाद कुलदीप ने अपना बेस्ट दिया। कुलदीप फिलहाल यूएई में आईपीएल 2020 के लिए मौजूद हैं। वह कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की टीम में हैं। आईपीएल की शुरुआत 19 सितंबर से हो रही है और 10 नवंबर को इसका फाइनल खेला जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Kuldeep Yadav on nervousness before his Test debut says wanted to wake up Virat Kohli At 3 AM