DA Image
28 जनवरी, 2020|10:50|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जडेजा-अश्विन के साथ टेस्ट में कॉम्पिटिशन पर कुलदीप यादव ने कही ये बात

Ind vs Sa: भारत को अपने घर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 2 अक्टूबर से खेलनी हैं। घर में भारत दो स्पिनरों के साथ उतर सकता है। ऐसे में कुलदीप को अंतिम इलेवन में मौका मिल सकता है। 

kuldeep yadav and ravindra jadeja  ap

India vs South Africa, Test Series: भारत के 'चाइनामैन' गेंदबाज कुलदीप यादव को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। वह हालांकि इस बात से निराश नहीं हैं और उनका कहना है कि इससे उन्हें टेस्ट मैचों के लिए तैयारी करने में मदद मिलेगी। कुलदीप यादव भारत की टेस्ट टीम का नियमित हिस्सा हैं। हालांकि, वह  विंडीज दौरे पर प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए थे। अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जडेजा और अश्विन भी प्लेइंग इलेवन के प्रबल दावेदार हैं। ऐसे में इन दोनों के साथ कॉम्पिटिशन पर कुलदीप यादव ने अपनी बात रखी है।

कुलदीप यादव ने कहा, “टीम में मेरे, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को मिलाकर तीन स्पिनर हैं। सही सयंजोन चुनना काफी मुश्किल होता है। आपको मौका भुनाने के लिए तैयार रहना पड़ता है। जाहिर सी बात है कि आपको कम मौके मिलते हैं तो आप पर दवाब रहता है।”

अब चीफ सिलेक्टर का भी ऋषभ पंत को अल्टीमेटम, परफॉर्म करो या इंतजार में बैठे हैं ये 3 प्लेयर्स

बता दें कि कुलदीप इस समय इंडिया-ए के साथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। मैच के बाद कुलदीप ने संवाददाताओं से कहा, “अगर आप लगातार टेस्ट नहीं खेलते हो तो खेल के लंबे प्रारूप को खेलना काफी मुश्किल होता है। अगर आप लगातार टेस्ट नहीं खेलते तो लय में आने में समय लगता है। जब आप सीमित ओवरों में खेलते रहते और फिर टेस्ट खेलते हो तो भी काफी मुश्किल होती है।”

राहुल द्रविड़ को ICC ने बताया लेफ्ट हैंडर, ट्रोल होने पर सुधारी गलती

चाइनामैन गेंदबाज ने कहा, “आपको लंबे स्पैल डालने होते हैं, अभ्यास मैच खेलने होते हैं, फील्ड कैसे लगानी है समझना होता है और देखना होता है कि विकेट कैसे लेने हैं। मेरे लिए जरूरी था कि मैं यहां इंडिया-ए से खेलूं और ज्यादा से ज्यादा ओवर करूं। अभी काफी कुछ काम करना बाकी है।”

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Kuldeep Yadav on competition for Test spot with Ravindra Jadeja and Ravichandran Ashwin