DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL KKR vs DD: राणा या रसेल नहीं, बल्कि इस गेंदबाज की वजह से जीता कोलकाता

कुलदीप यादव

IPL 2018 में सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली डेयर डेविल्स को एकतरफा मुकाबले में 71 रनों से हरा दिया। कोलकाता ने नीतीश राणा के 59 रनों और आंद्रे रसेल के तूफानी 41 रनों की बदौलत 200 का बड़ा टारगेट दिल्ली के सामने रखा। दिल्ली की ओर से रिषभ पंत (26 गेंद पर 43 रन) और मैक्सवेल (22 गेंद पर 47 रन) ने टीम को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की। लेकिन कोलकाता ने इन्हें जल्दी आउट करके मैच जीत लिया। इस मैच के लिए कोलकाता के नीतीश राणा को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। लेकिन दिल्ली के हारने का कारण राणा नहीं, बल्कि कोलकाता का एक गेंदबाज है।

मैच के दौरान जीवा ने ठानी 'पापा' धौनी को Hug करने की जिद, देखें फिर माही ने क्या किया, VIDEO

कोलकाता के इस गेंदबाज की वजह से हारी दिल्ली
गौतम गंभीर के रूप में दिल्ली को तीसरा झटका लगने के बाद ग्लेन मैक्सवेल क्रीज पर आए। इसके बाद रिषभ पंत और ग्लेन मैक्सवेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करनी शुरू कर दी थी। जिससे एक समय दिल्ली के लिए मैच जीतना काफी आसान लगने लगा था। लेकिन इस बीच दिनेश कार्तिक ने कुलदीप यादव को गेंद थमाई। जिन्होंने अपने कप्तान का भरोसा सही साबित किया और 9वें ओवर की तीसरी गेंद पर रिषभ पंत को पीयूष चावला के हाथों कैच करवा दिया।

पंत के आउट होने के बाद भी मैक्सवेल रुकने का नाम नहीं ले रहे थे। जिससे दिल्ली मैच में लगातार बना हुआ था। लेकिन एक बार फिर कुलदीप यादव के हाथों में गेंद थमाई गई और उन्होंने खतरनाक साबित हो रहे मैक्सवेल को भी वापस पवेलियन भेज दिया। इसके बाद कोलकाता की जीत महज औपचारिकता रह गई थी।

IPL 2018 DDvsKKR:एकतरफा मुकाबले में कोलकाता ने दिल्ली को 71 रन से हराया

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:kuldeep yadav have the most important role in kolkata knight rider victory over delhi daredevils
brufen