DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

RCBvsKKR: मोईन अली ने की ऐसी धुनाई, मैदान पर ही रो पड़े कुलदीप यादव

IPL 2019, RCBvsKKR: दिनेश कार्तिक ने पारी का 16वां ओवर कुलदीप यादव को सौंपा और मोईन अली ने इस ओवर की अंतिम गेंद पर आउट होने से पहले 27 रन बटोर दिए।

kuldeep yadav  afp

कप्तान विराट कोहली के टी-20 में पांचवें शतक और मोईन अली की धमाकेदार पारी की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शुक्रवार (19 अप्रैल) को यहां बड़े स्कोर वाले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स पर 10 रन की जीत दर्ज करके आईपीएल में अपनी उम्मीदें बरकरार रखी। कोहली ने 58 गेंदों पर 100 रन बनाए, जिसमें नौ चौके और चार छक्के शामिल हैं। मोईन अली ने केवल 28 गेंदों पर पांच चौकों और छह छक्कों की मदद से 66 रन बनाए। इन दोनों के प्रयास से आरसीबी ने आखिरी 10 ओवरों में 143 रन जुटाने में सफल रहा। इनमें से 91 रन अंतिम पांच ओवरों में बने और स्कोर चार विकेट पर 213 रन पर पहुंच गया। 

मैच में मोईन अली ने कुलदीप यादव पर लॉन्ग ऑन पर छक्का जड़कर शुरुआत की। इसके बाद आंद्रे रसेल और पीयूष चावला की गेंदें भी छह रन के लिए भेजी, लेकिन कुलदीप उनके विशेष निशाने पर रहे। उन्होंने इस 'चाइनामैन' गेंदबाज के तीसरे ओवर में छक्का और चौका लगाया। दिनेश कार्तिक ने पारी का 16वां ओवर कुलदीप को सौंपा और मोईन ने इस ओवर की अंतिम गेंद पर आउट होने से पहले 27 रन बटोर दिए।

विश्व कप से पहले गरजा विराट का बल्ला, IPL में ठोका अपना 5वां शतक

मैच का 16वां ओवर टर्निंग प्वाइंट रहा। यह ओवर कुलदीप यादव ने फेंका और मोईन अली ने इसमें 27 रन जोड़े। मोईन अली ने इस ओवर में कुलदीप यादव पर 4,6,4,6,6 ठोके। इसी के साथ कुलदीप यादव आईपीएल में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन देने वाले स्पिनर बन गए हैं। कुलदीप यादव ने 59 रन देकर कर्ण शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिन्होंने साल 2016 में 57 रन दे डाले थे।

बता दें कि इमरान ताहिर भी साल 2016 में 59 रन दे चुके हैं और रवींद्र जडेजा भी साल 2017 में 59 रन देने का रिकॉर्ड बना चुके हैं। इस ओवर के बाद कुलदीप यादव काफी परेशान नजर आए। और इस ओवर के बाद उन्होंने फील्डिंग में भी काफी गलतियां की। 

कुलदीप ने बैंगलोर के खिलाफ अपने 4 ओवर में 59 रन दिए। उनका इकॉनमी रेट 14.55 रहा। उन्होंने अपने 4 ओवर में 5 छक्के और 5 चौके दिए। कुलदीप ने अंपायर से अपनी कैप वापस लेने के बाद उसे जमीन पर पटक दिया। ब्रेक के दौरान ग्राउंड पर बैठे कुलदीप की आंखों में आंसू आ गए। कुलदीप को उनके साथियों क्रिस लिन और प्रसिद्ध कृष्णा ने शांत कराया। सोशल मीडिया पर कुलदीप यादव की कई तस्वीरें भी सामने आई हैं।

इस ओवर में जमकर धुनाई होने के बाद कुलदीप यादव काफी परेशान नजर आए। कुलदीप यादव को शायद ही किसी बल्लेबाज ने इस तरह धुना हो। सोशल मीडिया पर कुलदीप यादव को लेकर कई तरह के रिएक्शन भी सामने आए हैं। 


बता दें कि बैंगलोर की यह नौ मैचों में दूसरी जीत है जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स को लगातार चार मैच जीतने के बाद लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा। उसकी नौ मैचों में यह कुल पांचवीं हार है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:kuldeep yadav breaks down in tear after moeen ali hit him 27 runs in an over rcb vs kkr ipl match