फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटWI vs IND: कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई की तिकड़ी ने मचाई तबाही, T20I क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ये कारनामा

WI vs IND: कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई की तिकड़ी ने मचाई तबाही, T20I क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ये कारनामा

अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 5वें T20I में 3-3 विकेट लिए वहीं, रवि बिश्नोई चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाने में सफल रहे। भारत ने इसी के साथ विंडीज को 100 रनों पर समेटा।

WI vs IND: कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई की तिकड़ी ने मचाई तबाही, T20I क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ये कारनामा
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 08 Aug 2022 09:11 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत ने वेस्टइंडीज दौरे का अंत मेजबान टीम को 4-1 से टी20 सीरीज हराकर किया। फ्लोरिडा में खेले गए आखिरी मुकाबले में रोहित शर्मा समेत कई नियमित खिलाड़ियों का आराम दिया गया था और कप्तानी की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या को सौंपी गई थी। हार्दिक की अगुवाई में भारत ने यह मुकाबला 88 रनों के बड़े अंतर से जीता। इस मैच में भारतीय स्पिनर्स की गेंदों पर विंडीज के बल्लेबाज नाचते हुए दिखाई दिए। हार्दिक पांड्या ने प्लेइंग इलेवन में अक्षर पटेल के साथ कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई को मौका दिया। इन तीन गेंदबाजों ने पूरी वेस्टइंडीज की टीम को ढेर कर इतिहास रच दिया।

'गोल्ड ना जीतने का पछतावा हमेशा रहेगा', हार के बाद छलका हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्स का दर्द

अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 5वें T20I में 3-3 विकेट लिए वहीं, रवि बिश्नोई चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाने में सफल रहे। इसी के साथ T20I क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ है जब एक पारी में 10 के 10 विकेट स्पिनर्स ने लिए हो। इससे पहले यह कारनामा कोई टीम नहीं कर पाई थी।

बात मुकाबले की करें तो भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 188 रनों बनाए। टीम इंडिया के इस स्कोर के सामने वेस्टइंडीज की पूरी टीम 15.4 ओवर में 100 रन पर ही ढेर हो गई। वेस्टइंडीज के लिए शिमरॉन हेटमायर टॉप स्कोरर रहे, जिन्होंने 56 रनों की बेहतरीन पारी खेली। 

VIDEO: हार्दिक पांड्या ने तोड़ी धोनी की बरसो पुरानी प्रथा, सीरीज जीतने के बाद इन्हें ट्रॉफी थमाकर सबको चौंकाया

दौरे के आखीर मैच में रोहित शर्मा के अलावा सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और भुवनेश्वर कुमार जैसे सीनियर खिलाड़ियों का आराम दिया गया था। अब यह सभी खिलाड़ी एशिया कप में खेलते हुए दिखाई देंगे। विंडीज दौरे के बाद वैसे टीम इंडिया जिम्बाब्वे का दौरा करेगी जहां 3 मैच की वनडे सीरीज खेली जानी है मगर सीनियर खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा नहीं हैं।
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।