फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2022: हार्दिक की टीम को चैंपियन बनता देख रो पड़े थे भाई क्रुणाल पांड्या, मैच के बाद फोन पर हुई थी बात

IPL 2022: हार्दिक की टीम को चैंपियन बनता देख रो पड़े थे भाई क्रुणाल पांड्या, मैच के बाद फोन पर हुई थी बात

Gujarat Titans IPL 2022: गुजरात टाइटंस ने रविवार रात राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2022 के फाइनल में पटखनी देकर अपने डेब्यू सीजन में खिताब जीता। इस जीत के बाद टीम के कप्तान समेत हर कोई इमोशनल दिखा।

IPL 2022: हार्दिक की टीम को चैंपियन बनता देख रो पड़े थे भाई क्रुणाल पांड्या, मैच के बाद फोन पर हुई थी बात
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 30 May 2022 06:08 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गुजरात टाइटंस ने रविवार रात राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2022 के फाइनल में पटखनी देकर अपने डेब्यू सीजन में खिताब जीता। इस जीत के बाद टीम के कप्तान समेत हर कोई इमोशनल दिखा। हार्दिक पांड्या पहली बार आईपीएल में कप्तानी करते हुए दिखाई दिए और इस दौरान उन्होंने अपनी छाप छोड़ी। पूरे सीजन के दौरान अपनी ऑलराउंड परफॉर्मेंस से कप्तान छाए रहे। हार्दिक पांड्या पिछले कुछ समय से चोट से जूझ रहे हैं जिस वजह से वह भारतीय टीम से भी बाहर हैं। मगर आईपीएल के इस सीजन के जरिए उन्होंने वापस टीम में वापसी कर ली है। हार्दिक ने मैच के बाद बताया कि उनका परिवार ही उनकी ताकत है और वह अपने परिवार के सपोर्ट के चलते ही वापसी कर पाए हैं।

IPL चैंपियन गुजरात टाइटंस अहमदाबाद में करेगी रोड शो, फ्रेंचाइजी ने दी जानकारी

हार्दिक पांड्या ने चैंपियन बनने के बाद कहा "नताशा काफी इमोशनल है और मुझे अच्छा करते देख बहुत खुश हो जाती है। उसने मेरे करियर में काफी उतार-चढ़ाव देखें हैं और उसे पता है कि मैंने कितनी मेहनत की है। मेरा परिवार मेरी ताकत रहा है। मेरा भाई क्रुणाल, भाभी पंखुड़ी, दूसरा भाई वैभव। इन सभी ने कठिन दौर में भी मुझे मानसिक सकून दिया। मैनें फोन किया तो भाई और भाभी दोनों रो पड़े। ये खुशी के आंसू थे। मुझे पता है कि जब तक ऐसे लोग मेरे पीछे हैं, मैं अच्छा खेल सकता हूं।"

5 साल के लंबे रिलेशनशिप के बाद इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर कैथरीन ब्रंट और नट साइवर ने की शादी

गुजरात ने रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के फाइनल में राजस्थान रॉयल्स (RR) को 7 विकेट से शिकस्त देकर IPL ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। इसके साथ ही हार्दिक पांडया आईपीएएल इतिहास के तीसरे ऐसे कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने बतौर कप्तान अपने डेब्यू सीजन में ही आईपीएल खिताब जीता है। उनसे पहले शेन वॉर्न और रोहित शर्मा यह कमाल कर चुके हैं। गुजरात के खिताब जीतते ही पांच साल बाद आईपीएल को नया चैंपियन मिल गया है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने 20 ओवर में 9 विकेट पर केवल 130 रन का स्कोर बनाया, जिसे गुजरात ने 11 गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। गुजरात के लिए कप्तान हार्दिक ने 34 और शुभमन गिल ने नाबाद 45 रन बनाए। राजस्थान का इस हार के साथ 14 साल के अंतराल के बाद खिताब जीतने का सपना टूट गया। 
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।