फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटKolkata Weather Report GT vs RR IPL Qualifier 1: बारिश ने बिगाड़ा खेल तो जानिए किस टीम को मिलेगा फाइनल का टिकट

Kolkata Weather Report GT vs RR IPL Qualifier 1: बारिश ने बिगाड़ा खेल तो जानिए किस टीम को मिलेगा फाइनल का टिकट

Kolkata Weather Forecast Report and Updates: कोलकाता के ईडन गार्डेंस में होने वाले आईपीएल 2022 के क्वालीफायर 1 में क्या बारिश खेल बिगाड़ सकती है। इस बारे में जान लीजिए कि मौसम वहां कैसा रहेगा।

Kolkata Weather Report GT vs RR IPL Qualifier 1:  बारिश ने बिगाड़ा खेल तो जानिए किस टीम को मिलेगा फाइनल का टिकट
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 24 May 2022 01:30 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल 2022 के फाइनल में जगह बनाने के लिए गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच क्वालीफायर 1 में भिड़ंत होनी है। कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच क्वालीफायर 1 मैच खेला जाएगा, लेकिन इस मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है। 24 मई (मंगलवार) यानी आज होने वाले इस मैच में अगर बारिश आती है और मैच नहीं खेला जाता है तो उस स्थिति में क्या होगा, ये भी जान लीजिएष 

गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2022 की अंक तालिका में पहले और दूसरे स्थान पर थीं। ऐसे में इन दोनों टीमों के पास आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने के दो मौके होंगे, लेकिन गुजरात की टीम बिना मैच खेले भी फाइनल तक का सफर तय कर सकती है। दरअसल, आईपीएल 2022 के प्लेऑफ के लिए प्लेइंग कंडीशन्स में बदलाव किया गया है, जिससे टॉप की टीम आगे जा सकती है। 

अगर मैच होता है तो जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी, जबकि हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए एलिमिनेटर मैच (लखनऊ सुपर जाएंट्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) की विजेता टीम को हराना होगा। हालांकि, आईपीएल 2022 के पहले मैच में मौसम बड़ा खेल खेल सकता है। AccuWeather के अनुसार, शाम को एक या दो बार तूफान आने की संभावना है, जिसके परिणामस्वरूप बारिश में देरी हो सकती है।

AccuWeather वेबसाइट के अनुसार, आज दोपहर के आसपास गरज के साथ बूंदा-बांदी होने की संभावना है, लेकिन जैसे-जैसे दिन बीतेगा, मौसम कुछ देर के लिए साफ होने की उम्मीद है। हालांकि, वेबसाइट में यह भी कहा गया है कि रात करीब 8 बजे (IST) बादल छाए रहने की संभावना है। अगर बारिश खेल खराब करती है और नियमन के समय में कोई खेल संभव नहीं है तो एक सुपर ओवर दोनों टीमों के भाग्य का फैसला करेगा। 

समाचार एजेंसी पीटीआई ने सोमवार को एक आईपीएल ब्रीफिंग नोट के हवाले से बताया कि यदि सुपर ओवर भी संभव नहीं है, तो लीग स्टैंडिंग को प्राथमिकता दी जाएगी और विजेता का फैसला किया जाएगा। ऐसे में गुजरात टाइटन्स मौजूदा समय में पहले स्थान पर है और मैच न होने की स्थिति में टीम फाइनल में प्रवेश कर जाएगी, जबकि राजस्थान की टीम को एलिमिनेटर मैच की विजेता टीम से भिड़ना पड़ेगा।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।