फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटKKR को लगा झटका, BCCI नियमों के मुताबिक IPL में नहीं खेल सकते प्रवीण तांबे

KKR को लगा झटका, BCCI नियमों के मुताबिक IPL में नहीं खेल सकते प्रवीण तांबे

Indian Premier League 2020: वरिष्ठ लेग स्पिनर प्रवीण तांबे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने आईएएनएस से इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि चूंकि...

KKR को लगा झटका, BCCI नियमों के मुताबिक IPL में नहीं खेल सकते प्रवीण तांबे
एजेंसी,नई दिल्लीMon, 13 Jan 2020 03:44 PM
ऐप पर पढ़ें

Indian Premier League 2020: वरिष्ठ लेग स्पिनर प्रवीण तांबे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने आईएएनएस से इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि चूंकि तांबे टी-10 लीग में खेल चुके हैं इसलिए वे आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे। आईपीएल का आगामी सीजन 29 मार्च से शुरू हो रहा है। 

अक्टूबर 1971 में पैदा हुए प्रवीण लेग ब्रेक स्पिनर हैं। अधिकारी ने कहा, “बीसीसीआई का नियम साफ तौर पर यह कहता है कि भारतीय खिलाड़ी सिर्फ आईपीएल में खेलेंगे या फिर वह इससे दूर रहें और अन्य देशों की लीगों में खेलें। उनका नाम टी-10 लीग में भेजना और अब उन्हें आईपीएल का हिस्सा बनाना साफ तौर पर बीसीसीआई के नियमों के खिलाफ होगा। इसलिए वह नहीं खेल सकते।”

 

IPL 2020: इस बार कुछ ऐसा हो सकता है चेन्नई सुपर किंग्स का संभावित प्लेइंगXI

INDvsAUS, 1st ODI: पिछली हार का बदला लेना चाहेगी टीम इंडिया, कुछ ऐसा हो सकता है भारत का प्लेइंगXI

प्रवीन तांबे को पिछले महीने हुई आईपीएल नीलामी में दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा था। तांबे इससे पहले भी आईपीएल खेल चुके हैं। उन्होंने 2013 में 41 साल की उम्र में आईपीएल पदार्पण किया था। 2013 से 2016 के बीच चार सीजन में उन्होंने कुल 33 आईपीएल मैच खेले, जिसमें 28 विकेट लिए।

इस दौरान वे राजस्थान रॉयल्स, गुजरात लॉयन्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में रहे। 2016 के बाद से उन्होंने अबतक कोई सीजन नहीं खेला है। साल 2017 में उन्हें हैदराबाद टीम ने खरीदा था, लेकिन किसी मैच की प्लेइंग इलेवन में उन्हें मौका नहीं मिला।

आईपीएल ऑक्शन 2020 में बिकने के बाद तांबे ने कहा था, ''मैं आज भी इस मानसिकता के साथ खेलता हूं जैसे मैं 20 साल का युवा हूं।'' उन्होंने कहा, ''मैं अपना सारा अनुभव और ऊर्जा टीम में लेकर आऊंगा। मैं सकारात्मकता लेकर आऊंगा। मैं जानता हूं कि अगर मैं टीम के साथ रहा तो ऐसा कर सकता हूं।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें