DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

KKR vs RCB: सेंचुरी के साथ विराट कोहली ने बनाए ये धांसू रिकॉर्ड्स

आईपीएल में सबसे ज्यादा सेंचुरी के मामले में विराट अब महज एक क्रिस गेल से पीछे रह गए हैं, उन्होंने पांचवीं सेंचुरी के साथ डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ दिया है।

virat kohli  photo credit  bcci

rcb vs kkr: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में शुक्रवार (19 अप्रैल) को कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मैच खेला गया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 10 रन से जीत दर्ज की और कप्तान विराट कोहली मैन ऑफ द मैच रहे। विराट ने 58 गेंद पर 100 रनों की पारी खेली। आईपीएल के मौजूदा सीजन में यह विराट की पहली सेंचुरी है, लेकिन ओवरऑल आईपीएल की बात करें तो उनके खाते में यह पांचवीं सेंचुरी थी। इस सेंचुरी के साथ विराट ने अपने नाम कुछ बड़े रिकॉर्ड्स कर लिए हैं।

आईपीएल में सबसे ज्यादा सेंचुरी के मामले में विराट अब महज एक क्रिस गेल से पीछे रह गए हैं, उन्होंने पांचवीं सेंचुरी के साथ डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ दिया है। विराट आईपीएल में इकलौते ऐसे भारतीय बल्लेबाज भी हैं, जिसने दो से ज्यादा सेंचुरी ठोकी हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा सेंचुरी का रिकॉर्ड क्रिस गेल के खाते में है, जिन्होंने छह सेंचुरी ठोकी हैं। आईपीएल में एक ही टीम के लिए सबसे ज्यादा रन के अपने रिकॉर्ड को विराट ने और मजबूत कर लिया है। विराट रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए 5326 रन बना चुके हैं, उनके बाद दूसरे नंबर पर सुरेश रैना हैं, जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 4351 रन बनाए हैं।

RCBvsKKR: मोईन अली ने की ऐसी धुनाई, मैदान पर ही रो पड़े कुलदीप यादव

IPL 2019: बल्लेबाजों के दबदबे वाले मैच में RCB ने KKR को 10 रन से हराया

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रनों के मामले में अब विराट कोहली सुरेश रैना से काफी आगे निकल गए हैं। रैना ने 5192 रन बनाए हैं, जबकि विराट के खाते में अब 5326 रन हो चुके हैं। विराट ने 2016 में आईपीएल के एक ही सीजन में चार सेंचुरी जड़ी थी, जो एक सीजन में जड़ी गईं सबसे ज्यादा सेंचुरी हैं।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kolkata Knight Riders Royal Challengers Bangalore Bengaluru Virat Kohli here is virat kohli s record list after rcb vs kkr match in ipl 2019