फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकेकेआर ने किया लिटन दास के रिप्लेसमेंट का ऐलान, WI के विस्फोटक बल्लेबाज को मिली जगह

केकेआर ने किया लिटन दास के रिप्लेसमेंट का ऐलान, WI के विस्फोटक बल्लेबाज को मिली जगह

केकेआर ने लिटन की जगह वेस्टइंडीज के धाकड़ विकेट कीपर बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स को अपने स्क्वॉड में जगह दी है। चार्ल्स वेस्टइंडीज की 2012 और 2016 वर्ल्ड कप स्क्वॉड का भी हिस्सा रह चुके हैं।

केकेआर ने किया लिटन दास के रिप्लेसमेंट का ऐलान, WI के विस्फोटक बल्लेबाज को मिली जगह
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 04 May 2023 11:10 AM
ऐप पर पढ़ें

कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर ने गुरुवार को विकेट कीपर बल्लेबाज लिटन दास के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। केकेआर ने लिटन की जगह वेस्टइंडीज के धाकड़ विकेट कीपर बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स को अपने स्क्वॉड में जगह दी है। चार्ल्स वेस्टइंडीज की 2012 और 2016 वर्ल्ड कप स्क्वॉड का भी हिस्सा रह चुके हैं। इन दोनों ही साल वेस्टइंडीज की टीम ट्रॉफी जीतने में कामयाब रही थी। चार्ल्स को कोलकाता ने 50 लाख रुपए में अपनी टीम के साथ जोड़ा है। वहीं बात लिटन दास की करें तो, आईपीएल 2023 में उन्हें सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला था, जिसमें उन्होंने 4 रन बनाए थे।

PAK vs NZ: बाबर-इमाम का एक और कारनामा, कर ली इन दिग्गजों की बराबरी

आईपीएल द्वारा प्रेस रिलीज के अनुसार 'कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुरुवार को जॉनसन चार्ल्स को टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के शेष सीजन के लिए लिटन दास के रिप्लेसमेंट के रूप में साइन किया। चार्ल्स एक विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं जिन्होंने ने 41 टी20ई में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करते हुए 971 रन बनाए हैं। वह आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2012 और 2016 में वेस्टइंडीज की विजेता टीम का हिस्सा थे। इसके अतिरिक्त, उन्होंने 224 टी20 खेले हैं और उनके नाम पर 5600 से अधिक रन हैं। वह 50 लाख रुपये में केकेआर से जुडे हैं।'

बता दें, लिटन दास निजी कारणों के चलते समय से पहले स्वदेश लौटे थे। उन्हें बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की तरफ से 4 मई तक एनओसी मिला था।

'हिम्मत है तो...', गौतम गंभीर के 'भगोड़े' वाले ट्वीट पर आया रजत शर्मा का जवाब

केकेआर के एक अधिकारी ने लिटन दास के स्वदेश लौटने पर कहा था, 'उनके परिवार में कोई मेडिकल इमरजेंसी आ गई है जिसके कारण वह ढाका रवाना हो गए। वह कब तक वापसी करेंगे इसको लेकर कोई जानकारी नहीं है।'

हरभजन सिंह ने चुनी IPL 2023 प्लेऑफ की 4 टीमें; धोनी के रिटायरमेंट पर दिया बड़ा बयान

इस 28 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज को केकेआर ने पिछले साल नीलामी में उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपये में खरीदा था। उन्होंने आईपीएल में केवल एक मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेला था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें