फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटकोलकाता नाइट राइडर्स को IPL में मचाना है तहलका तो इन 5 खिलाड़ियों पर होगा दारोमदार, श्रेयस अय्यर के लिए है चुनौती

कोलकाता नाइट राइडर्स को IPL में मचाना है तहलका तो इन 5 खिलाड़ियों पर होगा दारोमदार, श्रेयस अय्यर के लिए है चुनौती

कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर के लिए ये सीजन खास होने वाला है। आईपीएल 2021 में टीम को फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने हराया था। ऐसे में नए कप्तान श्रेयस अय्यर के कंधों पर अतिरिक्त जिम्मेदारी...

कोलकाता नाइट राइडर्स को IPL में मचाना है तहलका तो इन 5 खिलाड़ियों पर होगा दारोमदार, श्रेयस अय्यर के लिए है चुनौती
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 17 Mar 2022 12:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर के लिए ये सीजन खास होने वाला है। आईपीएल 2021 में टीम को फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने हराया था। ऐसे में नए कप्तान श्रेयस अय्यर के कंधों पर अतिरिक्त जिम्मेदारी होगी कि दो बार की आईपीएल टीम को फिर से शीर्ष पर पहुंचाया जाए। सिर्फ श्रेयस अय्यर ही नहीं, बल्कि कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल 2022 में अगर दमदार प्रदर्शन करना है तो उन समेत 5 खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा और टीम को नई ऊर्जा देनी होगी। 

श्रेयस अय्यर - कप्तान 

कोलकाता नाइट राइडर्स ने श्रेयस अय्यर को 12.25 करोड़ रुपये की रकम में खरीदकर कप्तान नियुक्त किया है। यहां तक कि उनको पिछले कप्तान इयोन मोर्गन ने फाइनल तक का सफर तय कराया था। हालांकि, उनका निजी प्रदर्शन बहुत ही घटिया था। ऐसे में श्रेयस अय्यर पर जिम्मेदारी होगी कि निजी प्रदर्शन के साथ-साथ टीम अच्छा परफॉर्म करे और इस बार खिताब जीते। 

वेंकटेश अय्यर

आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ के हीरो रहे वेंकटेश अय्यर ने टीम इंडिया के लिए सीमित ओवरों की क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया। यहां तक कि केकेआर ने उनको रिटेन किया था। अब ऐसे में वेंकटेश अय्यर को कप्तान अय्यर के साथ मिलकर टीम को एक नई ऊर्जा देनी होगी। अय्यर बल्ले के साथ शीर्ष क्रम से लेकर फिनिश रोल तक अपना अपना सकते हैं।  

आंद्रे रसेल

वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को कोलकाता की टीम ने रिटेन किया था। यहां तक कि पिछले दो सीजन उनके लिए अच्छे नहीं रहे। ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स को अगर टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करना है तो इसके लिए आंद्रे रसेल का साथ बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी चाहिए होगा, जो डेथ ओवर्स में भी गेंदबाजी कर सकते हैं और फंसे हुए मैच को निकाल सकते हैं।

वरुण चक्रवर्ती - स्पिनर

मिस्ट्री स्पिनर के रूप में आईपीएल 2020 और 21 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले वरुण चक्रवर्ती अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लय में नहीं दिखे और उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया। ऐसे में अब एक बार फिर से वेंकटेश अय्यर के पास खुद को साबित करने का मौका है। अगर वे अपनी गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों को छकाने में कामयाब होते हैं तो केकेआर का आगे बढ़ना तय है। 

पैट कमिंस 

आईपीएल 2020 और 21 के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी होने के नाते पैट कमिंस को केकेआर ने रिटेन नहीं किया था, लेकिन ऑक्शन में खरीदकर फिर से अपने साथ जोड़ा। पैट कमिंस ने पिछले सीजन में गेंदबाजी और बल्लेबाजी से कमाल किया था। हालांकि, उनका प्रदर्शन टुकड़ों में आया था। ऐसे में कप्तान श्रेयस अय्यर चाहेंगे कि वे केकेआर के गेंदबाजी विभाग के मैच विनर बनकर उभरें।  

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper