DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

100 Most Popular Athletes: हैमिल्टन-सेरेना से भी आगे हैं माही-विराट, देखें List

dhoni, virat

भारतीय कप्तान विराट कोहली और स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी की बादशाहत सिर्फ क्रिकेट के जुनूनी देश भारत में ही नहीं है। अब ये खिलाड़ी लोकप्रियता के मामले में क्रिस्टियानो रोनाल्डो, सेरेना विलियम्स और रोजर फेडरर जैसे दुनिया के दिग्गज शीर्ष 100 एथलीटों की सूची में शामिल हो गये हैं।  
        
ईएसपीएन ने बुधवार को दुनिया के शीर्ष 100 लोकप्रिय एथलीटों की सूची जारी की है जिसमें भारतीय कप्तान विराट को 13वां स्थान, पूर्व कप्तान धोनी को 15वां स्थान, युवराज सिंह को 9०वां और सुरेश रैना को 95वां स्थान मिला है। इस सूची में पुर्तगाल और रियाल मैड्रिड के रोनाल्डो शीर्ष स्थान पर दुनिया के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी हैं।

चैम्पियंस ट्रॉफी: अकमल अपना दुश्मन खुद है, वह फिटनेस पर ध्यान नहीं देता: वकार यूनुस
         
एथलीटों को ईएसपीएन खेल समीक्षा निदेशक बेन अलामार के फामूर्ले के आधार पर चुना गया है। इसमें खिलाड़यिों के प्रायोजन, सोशल मीडिया पर उनकी पहुंच और अन्य डाटा के आधार पर रैंकिंग दी गयी है। ईएसपीएन ने अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, चिली, कोलंबिया, मैक्सिको, वेनेजुएला और ब्रिटेन जैसे देशों के साथ अमेरिका, अफ्रीका तथा चीन में डिजीटल एडिशन पर यह रैंकिंग रिलीज की है। भारत में इसे ईएसपीएनडाटकाम पर रिलीज किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kohli and dhoni Among 100 Most Popular Athletes Are Ranked Above Hamilton and Serena