DA Image
27 अक्तूबर, 2020|6:08|IST

अगली स्टोरी

युवराज सिंह के संन्यास वापस लेने के फैसले पर जानिए क्या बोले गंभीर

gautam gambhir and yuvraj singh

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के मौजूदा सांसद गौतम गंभीर ने युवराज सिंह के संन्यास वापस लेने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। युवी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सेक्रेटरी जय शाह को ई-मेल लिखा है और उसने अपना संन्यास वापस लेने की इजाजत मांगी है। जून 2019 में युवी ने इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। हाल ही में युवराज सिंह ने पंजाब टीम के लिए वापसी करने की बात कही है और बताया कि वो अपना रिटायरमेंट का फैसला वापस ले रहे हैं।

IPL 2020: सीएसके CEO ने बताया क्यों टीम से नहीं जुड़ सकते हैं मलान

इस बारे में जब गंभीर से सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब में कहा, 'यह उनका निजी फैसला है, हर एक शख्स उनको खेलते हुए देखना पसंद करता है। अगर वो पंजाब के लिए खेलना चाहते हैं, तो क्यों नहीं? आप किसी क्रिकेटर को खेलना शुरू करने या खत्म करने के लिए फोर्स नहीं कर सकते हैं और अगर वो रिटायरमेंट से वापसी करना चाहते हैं और मोटिवेशन के साथ वापस खेलना चाहते हैं, तो उनका हार्दिक स्वागत है।'

किस रिटायर्ड खिलाड़ी के साथ खेलना चाहेंगे, विलियमसन के जवाब ने जीता दिल

युवी ने अपना आखिरी इंटरनैशनल मैच 2017 में खेला था, इसके बाद से वो टीम में वापसी की राह देखते रहे। 2019 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के चयन होने के बाद युवी ने संन्यास की घोषणा कर दी। युवी ने भारत की ओर से 308 वनडे इंटरनैशनल, 58 टी20 इंटरनैशनल और 40 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रम से 8701, 1177 और 1900 बनाए हैं। इसके अलावा युवी के नाम 111 वनडे, 28 टी20 और 9 टेस्ट विकेट भी दर्ज हैं। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Know what Gambhir said on Yuvraj Singh s decision to withdraw his retirement