फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटजो रूट की जगह टेस्ट कप्तान बनने को लेकर जानिए क्या सोचते हैं बेन स्टोक्स

जो रूट की जगह टेस्ट कप्तान बनने को लेकर जानिए क्या सोचते हैं बेन स्टोक्स

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही एशेज सीरीज में पहले तीन टेस्ट मैच हारने वाली इंग्लैंड की टीम सीरीज तो गंवा चुका है और बचे हुए दो टेस्ट मैचों में अब टीम अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए खेलेगी। लेकिन इसी बीच...

जो रूट की जगह टेस्ट कप्तान बनने को लेकर जानिए क्या सोचते हैं बेन स्टोक्स
Dheeraj Palलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 03 Jan 2022 12:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही एशेज सीरीज में पहले तीन टेस्ट मैच हारने वाली इंग्लैंड की टीम सीरीज तो गंवा चुका है और बचे हुए दो टेस्ट मैचों में अब टीम अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए खेलेगी। लेकिन इसी बीच इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पर सवाल उठाए जा रहे हैं। इतनी ही नहीं जो रूट की जगह दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को टेस्ट में कप्तान बनाने को लेकर अटकलें चल रही हैं। हालांकि इस अटकलों के बीच स्टोक्स का बड़ा बयान सामने आया है। 

स्टोक्स ने खुलासा किया कि भविष्य में इंग्लैंड की टेस्ट टीम का नेतृत्व करने की उनकी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है।  ESPNcricinfo के एक रिपोर्ट के मुताबिक स्टोक्स मे कहा कि वास्तव में मेरी कभी भी कप्तान बनने की महत्वाकांक्षा नहीं रही है। यह पूरी तरह से जो का फैसला है। उन्हें कप्तानी छोड़ने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए। स्टोक्स ने आगे कहा कि मुझे यकीन है कि कुकी (एलिस्टर कुक) को भी ऐसा ही लगा होगा। क्योंकि वो भी लंबे समय के लिए कप्तान रहे हैं।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि जो रूट टीम को बहुत आगे लेकर गए हैं। हालांकि ये सीरीज हमारे लिए अच्छी नहीं रही। रूट की कप्तानी के लिहाज से नहीं बल्कि टीम के परफॉर्मेन्स और नतीजे के हिसाब से। बता दें कि जुलाई 2020 में वापस स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती टेस्ट में इंग्लैंड की कप्तानी की थी।

वहीं, इंग्लैंड की 1993 से 2001 के बीच 54 टेस्ट में कप्तानी करने वाले अर्थटन का मानना है कि टेस्ट क्रिकेट में बेन स्टोक्स मौजूदा कप्तान जो रूट की जगह लेने के लिए व्यावहारिक विकल्प हैं। पिछले साल बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले रूट की ऑस्ट्रेलिया में कप्तानी को लेकर आलोचना हुई है। अर्थटन ने लिखा, 'चयन से लेकर रणनीति पर इतनी अधिक गलतियां की गई कि कप्तान को निजी तौर पर जिम्मेदारी लेनी होगी। रूट अगर मैदान पर चीजें सही करते तो यह इससे काफी अधिक करीबी सीरीज होती।' अर्थटन ने साथ ही कहा कि मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड को बाहर का रास्ता दिखाने का समय आ गया है। चौथा टेस्ट सिडनी में पांच जनवरी से शुरू होगा।

epaper