DA Image
2 अप्रैल, 2020|2:55|IST

अगली स्टोरी

रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल के लिए लोकेश राहुल कनार्टक टीम में

kl rahul

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे लोकेश राहुल को 29 फरवरी से ईडन गार्डन्स स्टेडियम में बंगाल के खिलाफ खेले जाने वाले रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल के लिए कनार्टक की टीम में चुना गया है। राहुल भारत की सीमित ओवरों की टीम का हिस्सा हैं और हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे से लौटे हैं। न्यूजीलैंड में उन्होंने टी-20 और वनडे सीरीज में बल्ले से दमदार प्रदर्शन किया था और विकेटकीपर की जिम्मेदारी भी अच्छे से निभाई थी।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल को सेमीफाइनल के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय कनार्टक टीम में जगह मिली है। कनार्टक ने जम्मू एवं कश्मीर को क्वार्टर फाइनल में मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। राहुल को इस मैच में आराम करने की सलाह दी गई थी। न्यूजीलैंड दौरे से ही लौटे मनीष पांडे क्वार्टर फाइनल में खेले थे। दूसरे सेमीफाइनल में पिछले साल की उप-विजेता सौराष्ट्र का सामना गुजरात से राजकोट में होगा।

ICC Women T20 World Cup 2020: रन आउट को लेकर ICC ने बनाया भारतीय टीम का मजाक, भड़के फैन्स

जम्मू कश्मीर को हराकर कनार्टक सेमीफाइनल में
कनार्टक ने यहां खेले गए रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को जम्मू कश्मीर को 167 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। अपनी पहली पारी में 206 रन पर ऑल आउट होने के बावजूद कनार्टक ने जम्मू कश्मीर को उसकी पहली पारी में 192 रन पर समेट दिया था और 14 रनों की बढ़त भी बना ली थी। कनार्टक ने इसके बाद अपनी दूसरी पारी में 316 रन का स्कोर बनाकर जम्मू कश्मीर के सामने जीत के लिए 331 रन का लक्ष्य रखा। 

मैथ्यू शॉर्ट के कंधे पर लगा बिली स्टेनलेक का खतरनाक बाउंसर, लड़खड़ाकर गिर पड़े- VIDEO

जम्मू कश्मीर की टीम इस लक्ष्य के जवाब में 44.4 ओवर में 163 रन ही बना सकी और उसे 167 रन से हार का सामना करना पड़ा। जम्मू कश्मीर के लिए उसकी दूसरी पारी में शुभम पुंदिर ने 31, शुभम खजूरिया ने 30, आकिब नबी ने 26 और उमर नाजिर मिर ने 24 रन बनाए। कनार्टक के लिए कृष्णप्पा गौतम ने सबसे ज्यादा सात विकेट लिए। उनके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा, रोनित मोरे और जगदीशा सचित ने एक-एक विकेट लिए। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:KL Rahul to play for Karnataka in Ranji Trophy semi final against Bengal