KL Rahul struggle with bat continues not even manage to score a fifty in last eleven test innings - आंकड़े देखिए और तय करिए केएल राहुल ओवररेटेड बैट्समैन हैं या नहीं DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आंकड़े देखिए और तय करिए केएल राहुल ओवररेटेड बैट्समैन हैं या नहीं

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर केएल राहुल का टेस्ट मैचों में खराब प्रदर्शन जारी है। केएल राहुल बीच-बीच में एक अच्छी पारी खेले देते हैं, लेकिन उनकी बल्लेबाजी में निरंतरता की भारी कमी नजर आती है।

kl rahul jpg

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर केएल राहुल का टेस्ट मैचों में खराब प्रदर्शन जारी है। केएल राहुल बीच-बीच में एक अच्छी पारी खेले देते हैं, लेकिन उनकी बल्लेबाजी में निरंतरता की भारी कमी नजर आती है। वेस्ट इंडीज के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में भी केएल राहुल बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं। उन्होंने एंटीगा में खेले गए पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शुरुआत तो अच्छी की लेकिन हमेशा की तरह बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। राहुल ने पहली पारी में 44 और दूसरी पारी में 38 रन बनाए। किंग्स्टन टेस्ट मैच की पहली और दूसरी पारी में वह सिर्फ 13, 6 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान गेंदबाज को कोई खास जहमत नहीं उठानी पड़ी और केएल राहुल अपने आदत के मुताकिब खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा बैठे जो वह अधिकतर मौकों पर करते हैं।

Read Also: विराट के ऋणी रहेंगे बुमराह, जैसे मैं रमेश का आभारी हूं: हरभजन सिंह

पिछले एक साल से केएल राहुल फ्लॉप
केएल राहुल ने पिछली 11 टेस्ट पारियों में 50 का आंकड़ा नहीं पार कर सके हैं। उन्होंने पिछले साल अक्टूबर 2018 में इंग्लैंड दौरे पर लंदन के के​निंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए आखिरी टेस्ट मुकाबले में 50 रन से ज्यादा की पारी खेली थी। उन्होंने इस मैच की पहली पारी में 37 और दूसरी पारी में 149 रन बनाए थे। उसके बाद से उन्होंने एक अर्धशतक तक नहीं जड़ा है। साल 2018 में केएल राहुल ने 12 टेस्ट मैचों में सिर्फ 22.28 की औसत के साथ 468 रन बनाए। साल 2019 में वह अब तक तीन टेस्ट मैच खेल चुके हैं इस दौरान 26 की मामूली औसत से उन्होंने रन बनाया है। केएल राहुल का टेस्ट करियर देखें तो वह एक साधारण बल्लेबाज नजर आते हैं। उन्होंने अब तक 36 टेस्ट मैचों में 35.09 की औसत से 2000    रन बनाए हैं। उनके नाम 5 शतक और 11 अर्धशतक दर्ज हैं।

Read Also: ट्रोलिंग के बाद बोले रायडू- इस वजह से वापस लिया संन्यास का फैसला

इनफॉर्म रोहित शर्मा को बेंच पर बिठाया
एक ओपनिंग बल्लेबाज जिसको इतने मौके मिले हों उसकी ओर से इस तरह के स्टैट्स बहुत अच्छे नहीं कहे जाएंगे। केएल राहुल 36 टेस्ट मैच खेलने के बावजूद आउट होने के नए नए तरीके ढूंढते रहते हैं। ज्यादातर मौकों पर यही देखा गया है कि वह अच्छी गेंद पर नहीं बल्कि खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाते हैं। विदेशी धरती पर टेस्ट मैचों में केएल राहुल की औसत सिर्फ 30 की है। ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ उनकी औसत 40 से नीचे है। हालांकि,  प्रदर्शन में इतनी अनिरंतरता के बावजूद केएल राहुल भारत की टेस्ट टीम में बने हुए हैं। जबकि, शानदार फॉर्म में चल रहा रोहित शर्मा जैसा बल्लेबाज बेंच की शोभा बढ़ा रहा है। इसके अलावा घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे प्रियांक पांचाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर को टीम में मौका नहीं मिल रहा है।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।   

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:KL Rahul struggle with bat continues not even manage to score a fifty in last eleven test innings