फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIndia vs England: ऋषभ पंत के साथ वनडे टीम में अपने कॉम्पिटिशन को लेकर जानिए क्या बोले केएल राहुल

India vs England: ऋषभ पंत के साथ वनडे टीम में अपने कॉम्पिटिशन को लेकर जानिए क्या बोले केएल राहुल

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार (26 मार्च) को पुणे के एमसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। टी-20 सीरीज में रनों के लिए जूझते नजर आए केएल राहुल ने पहले...

India vs England: ऋषभ पंत के साथ वनडे टीम में अपने कॉम्पिटिशन को लेकर जानिए क्या बोले केएल राहुल
Shubham Mishraलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 26 Mar 2021 10:49 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार (26 मार्च) को पुणे के एमसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। टी-20 सीरीज में रनों के लिए जूझते नजर आए केएल राहुल ने पहले वनडे मुकाबले में अच्छी लय में नजर आए और उन्होंने 62 रनों की नाबाद पारी खेली। राहुल को ऋषभ पंत के ऊपर तरजीह देते हुए कप्तान विराट कोहली ने बतौर विकेटकीपर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। पंत का प्रदर्शन टेस्ट और टी-20 में बढ़िया रहा था, लेकिन वह पहले मैच में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे। इसी बीच, केएल राहुल ने वनडे टीम में ऋषभ पंत के साथ अपने कॉम्पिटिशन को लेकर कहा कि यह इस टीम के खासियत है कि यहां आपको अपनी पोजिशन के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है और हर दिन खुद को एक खिलाड़ी के तौर पर बेहतर करना होता है। 

इन तीन बड़े बदलावों के साथ कुछ ऐसा हो सकता है टीम इंडिया का प्लेइंग XI

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए केएल राहुल ने कहा, 'आप जब इस इंडियन टीम का हिस्सा होते हैं तो आप जानते हैं कि कॉम्पिटिशन काफी हाई रहना वाला है। आप कभी भी आराम से बैठकर यह नहीं सोच सकते कि इस पोजिशन को आपने हासिल कर लिया है। यह एक अच्छी चीज है, हमारी टीम में हाई टैलेंट है और हमेशा ही खिलाड़ी आते रहते हैं। एक खिलाड़ी के तौर पर आपको हर दिन खुद को बेहतर करने के लिए मेहनत करनी पड़ती है।' केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज के दौरान चार पारियों में महज 15 रन बनाए थे, जिसमें से वह दो दफा अपना खाता तक नहीं खोल सके थे। 

India vs England: आकाश चोपड़ा ने बताया, दूसरे वनडे में टीम इंडिया के प्लेइंग XI में हो सकते हैं यह तीन बड़े बदलाव

राहुल ने कहा कि नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने की वजह से उनको फॉर्म में वापसी करना का ज्यादा समय मिला। उन्होंने कहा, 'जैसे मैंने कहा, वनडे फॉर्मेट में नंबर पांच की पोजिशन पर खेलने के चलते मैंने ज्यादा समय लिया टी-20 के मुकाबले। मैंने क्रीज पर थोड़ा टाइम बिताया, कुछ अच्छे शॉट्स लगाए जिससे फुटवर्क बेहतर हुआ।' राहुल ने कहा कि उनको उम्मीद है कि वह दूसरे वनडे मुकाबले में भी अपनी इस फॉर्म को जारी रखने में सफल होंगे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें