फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकेएल राहुल ने चेन्नई सुपर किंग्स को दिखाई अपनी क्लास, IPL में 4500 रन किए पूरे; LSG को दिलाई चौथी जीत

केएल राहुल ने चेन्नई सुपर किंग्स को दिखाई अपनी क्लास, IPL में 4500 रन किए पूरे; LSG को दिलाई चौथी जीत

केएल राहुल ने लखनऊ के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स को अपनी क्लास दिखाई। IPL में 4500 रन भी उन्होंने पूरे कर लिए। LSG को सीजन की चौथी जीत दिलाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई और 82 रनों की पारी खेली। 

केएल राहुल ने चेन्नई सुपर किंग्स को दिखाई अपनी क्लास, IPL में 4500 रन किए पूरे; LSG को दिलाई चौथी जीत
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 19 Apr 2024 11:42 PM
ऐप पर पढ़ें

KL Rahul ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लखनऊ सुपर जाएंट्स के अपने होम ग्राउंड में दमदार पारी खेली। उनकी ये कप्तानी पारी मैच जिताऊ भी साबित हुई, क्योंकि एलएसजी ने सीएसके को 8 विकेट से हरा दिया। केएल राहुल के बल्ले से 82 रनों की पारी निकली, लेकिन उनको आखिर में पवेलियन लौटना पड़ा, क्योंकि रविंद्र जडेजा ने खतरनाक कैच पॉइंट की दिशा में पकड़ा। हालांकि, तब तक मैच चेन्नई सुपर किंग्स के हाथ से निकल चुका था। चेन्नई सुपर किंग्स की आईपीएल 2024 में ये तीसरी हार है। लखनऊ की ये इस सीजन चौथी जीत है। इस मैच में CSK ने 6 विकेट खोकर 176 रन बनाए थे, लेकिन LSG ने 19 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाकर 8 विकेट से जीत दर्ज कर ली। 

केएल राहुल ने 53 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से 82 रनों का पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 154.72 का था। केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक के बीच पहले विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी हुई। डिकॉक 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुए, लेकिन उस समय तक मैच पर लखनऊ की पकड़ मजबूत हो चुकी थी। वहीं, केएल राहुल 18वें ओवर में आउट हुए, लेकिन उस समय भी कोई संकट टीम पर नहीं था, क्योंकि 8 विकेट हाथ में थे और 16 रनों की जरूरत 17 गेंदों में थी। निकोलस पूरन और मार्कस स्टोइनिस ने मैच खत्म किया। 

केएल के 4500 रन पूरे

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के इतिहास में केएल राहुल ने 4500 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है। वे आईपीएल में इस उपलब्धि पर पहुंचने वाले 12वें खिलाड़ी हैं। आईपीएल में इस उपलब्धि तक पहुंचने वाले वे 9वें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इस मैच से पहले उन्होंने आईपीएल में 4440 रन बनाए थे, लेकिन जैसे ही 60 रन पूरे किए तो वे 4500 रनों के आंकड़े तक पहुंच गए। केएल राहुल ने 125वें मैच में इस उपलब्धि को हासिल किया। वे आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए खेल चुके हैं। 

मैच का लेखा-जोखा

लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल ने जब टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था तो हर कोई हैरान था, क्योंकि इस मैदान पर लखनऊ ने 160 प्लस के स्कोर को हर बार डिफेंड किया है। ऐसे में कप्तान का ये फैसला अटपटा लगा, लेकिन जल्द ही ये अच्छा साबित हुआ, क्योंकि सीएसके के 5 विकेट 90 रनों पर गिर गए थे। हालांकि, रविंद्र जडेजा के अर्धशतक और धोनी की नाबाद 28 रनों की पारी की बदौलत टीम 176 तक पहुंची, लेकिन केएल राहुल की 82 रन और क्विंटन डिकॉक की 54 रनों की पारी और फिर निकोलस पूरन की 23 रनों की पारी के आगे धोनी और जडेजा की एक ना चली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें