फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटटीम मैनेजमेंट और कप्तान केएल राहुल ने क्यों की इतनी बड़ी गलती, हर किसी के जेहन में यही सवाल

टीम मैनेजमेंट और कप्तान केएल राहुल ने क्यों की इतनी बड़ी गलती, हर किसी के जेहन में यही सवाल

टीम मैनेजमेंट और कप्तान केएल राहुल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में इतनी बड़ी गलती क्यों की कि वे ओपनिंग करने नहीं उतरे। हर किसी के जेहन में यही सवाल है। 

टीम मैनेजमेंट और कप्तान केएल राहुल ने क्यों की इतनी बड़ी गलती, हर किसी के जेहन में यही सवाल
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 18 Aug 2022 07:27 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

30 जुलाई 2022 को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ, जिसके कप्तान शिखर धवन थे, लेकिन 11 अगस्त को टीम में बदलाव हुआ और केएल राहुल को न सिर्फ टीम में जगह मिली, बल्कि वे कप्तान भी बनाए गए। इससे पहले उनको 8 अगस्त को एशिया कप के लिए चुना गया था और वे टीम के उपकप्तान नियुक्त किए गए थे। हालांकि, वे आईपीएल 2022 के बाद से खेले नहीं थे। ऐसे में एशिया कप जैसे टूर्नामेंट के लिए उनका चयन होना, अपने आप में बड़ा सवाल था। 

केएल राहुल साउथ अफ्रीका सीरीज के दौरान चोटिल हुए थे और इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले थे, लेकिन कोरोना संक्रमित होने की वजह से वे उस दौरे पर नहीं गए और उन्हें मैच प्रैक्टिस नहीं मिली। एशिया कप में इसी से बचने के लिए उनको जिम्बाब्वे भेजा गया, लेकिन कप्तान होने के बावजूद वे ओपनिंग के लिए नहीं उतरे। ये टीम मैनेजमेंट और कप्तान केएल राहुल की बड़ी गलती ही कही जाएगी, क्योंकि हर कोई ये चाहता था कि वे एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से पहले कम से कम दो-तीन इंटरनेशनल मैचों में खेलें। 

केएल राहुल कप्तानी करने उतरे, पहला मैच भी जीत लिया, लेकिन सभी को हैरानी उस वक्त हुई, जब लो स्कोर का पीछा करने उतरी भारत की ओपनिंग जोड़ी के रूप में शिखर धवन और शुभमन गिल आए। इन दोनों बल्लेबाजों से किसी को शिकायत नहीं थी। यहां तक कि केएल राहुल का टीम सीट में नाम भी नंबर चार पर था, लेकिन जब आपको पता है कि आप मैच प्रैक्टिस हासिल कर सकते हैं तो टीम मैनेजमेंट और खुद कप्तान के तौर पर उनको सोचना था और ओपनिंग के लिए आना था, लेकिन ऐसा उन्होंने नहीं किया, जो एक बड़ी गलती कही जा सकती है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें