DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC World Cup 2019: गौतम गंभीर ने नंबर 4 के लिए इस खिलाड़ी को बताया सबसे फिट

ICC World Cup 2019: गौतम गंभीर ने विश्व कप विजेता के रूप में हालांकि भारत का पक्ष लिया, लेकिन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप खिताब का प्रबल दावेदार बताया।

gautam gambhir jpg

भारतीय टीम में आगामी विश्व कप (ICC World Cup 2019) से पहले नंबर चार पर बल्लेबाजी को लेकर कशमकश के बीच बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि चार नंबर पर बल्लेबाजी के लिए लोकेश राहुल सबसे योग्य बल्लेबाज हैं। गंभीर ने कहा, “नंबर चार पर कौन बल्लेबाजी करेगा यह टीम प्रबंधन तय करेगा। यह बेहद महत्वपूर्ण होगा कि कौन सा बल्लेबाज नंबर चार पर बल्लेबाजी करेगा। मेरी राय में राहुल इस पोजिशन के लिए सबसे योग्य खिलाड़ी हैं। वह अन्य विकल्पों की तुलना में बेहतर हैं।”

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, “राहुल ने आईपीएल-12 में शानदार प्रदर्शन किया है और मुझे उम्मीद है कि वह इस प्रदर्शन को विश्व कप में भी जारी रखेंगे।” राहुल ने आईपीएल के 12वें सत्र में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 593 बनाए और सर्वाधिक रन बनाने में वह दूसरे नंबर पर रहे। 

गौतम गंभीर ने विराट-रोहित-धौनी की कप्तानी को लेकर कही ये बात

गौतम ने कहा, ''नंबर चार पर कौन खेलेगा यह टीम प्रबंधन को तय करना है। जहां तक मेरा सवाल है मेरे लिए राहुल इस नंबर के लिए आदर्श खिलाड़ी हैं। दिनेश कार्तिक और विजय शंकर और अन्य खिलाड़ियों की तुलना में वह बेस्ट हैं।''

उन्होंने कहा, ''कुछ खराब प्रदर्शन के बाद राहुल आईपीएल में अच्छी फॉर्म में दिखे।'' गंभीर का विश्वास है कि राहुल में सही समय पर डिलिवर करने का माद्दा है। 2011 के विश्व पर में अहम रोल निभाने वाले गंभीर ने कहा, राहुल अच्छी फॉर्म में हैं और मुझे विश्वास है कि वह विश्व कप में भी अपनी यह फॉर्म जारी रखेंगे।"

2011 विश्व कप फाइनल में अहम भूमिका निभाने वाले गंभीर ने इस दौरान भारतीय गेंदबाजी की प्रशंसा करते हुए कहा, “भारत ने जितने भी विश्व कप अभी तक खेले है उनमें मौजूदा भारतीय गेंदबाजी इकाई सबसे ज्यादा प्रभावशाली है।”

WC 2019: विजय शंकर नंबर 4 के लिए नहीं हैं 1983 वर्ल्ड कप के इस खिलाड़ी की पसंद

उन्होंने हालांकि, पांचवे गेंदबाज पर चिंता जताई और कहा कि इंग्लैंड की पिच पाटा है और ऐसे में यह दिलचस्प होगी कि हार्दिक पांड्या और केदार जाधव किस तरह से गेंदबाजी करते हैं। गौरतलब है कि विश्व कप 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू होने जा रहा है।

गौतम गंभीर ने विश्व कप विजेता के रूप में हालांकि भारत का पक्ष लिया, लेकिन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप खिताब का प्रबल दावेदार बताया।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:KL Rahul should bat at number 4 in the World Cup 2019 says Gautam Gambhir