फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकेएल राहुल के पांचवें टेस्ट मैच में खेलने पर भी लटकी तलवार, इलाज के लिए गए हैं विदेश

केएल राहुल के पांचवें टेस्ट मैच में खेलने पर भी लटकी तलवार, इलाज के लिए गए हैं विदेश

केएल राहुल के धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट मैच में खेलने पर भी तलवार लटकी हुई है, क्योंकि वे अभी पूरी तरह फिट नहीं हैं। उनका इलाज शायद इस समय लंदन में चल रहा है।

केएल राहुल के पांचवें टेस्ट मैच में खेलने पर भी लटकी तलवार, इलाज के लिए गए हैं विदेश
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 28 Feb 2024 06:00 AM
ऐप पर पढ़ें

धर्मशाला में इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च से होना है। इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई, चयनकर्ता और टीम मैनेजमेंट कुछ अन्य खिलाड़ियों को वर्कलोड की वजह से आराम देने पर विचार कर रहे हैं। हालांकि, एक चिंता और है कि अभी केएल राहुल पूरी तरह से फिट नहीं हैं। वे ट्रीटमेंट के लिए लंदन गए हैं। ऐसे में उनका पांचवें टेस्ट मैच में खेलना अभी पूरी तरह से संदेह के घेरे में हैं। हालांकि, जसप्रीत बुमराह की वापसी पांचवें टेस्ट मैच के लिए होने वाली है, जिनको चौथे मैच से आराम दिया गया था।  

क्रिकबज की मानें तो केएल राहुल को फरवरी के मध्य में राजकोट में तीसरे टेस्ट के लिए 90 प्रतिशत फिट माना गया था, लेकिन वे चौथा टेस्ट मैच पूरा होने के बाद भी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं। यही कारण है कि बीसीसीआई और नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के प्रबंधकों को उनकी चोट का पुनर्मूल्यांकन करना पड़ा। उन्हें विशेषज्ञ की राय के लिए विदेश भेजा गया है और तब से करीब एक सप्ताह से उनका इलाज चल रहा है। इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती, लेकिन हो सकता है कि वह लंदन में किसी विशेषज्ञ से सलाह ले रहे हों। केएल सीरीज के पहले मैच में खेले थे, लेकिन दूसरे मैच में उनको आराम दिया गया था, लेकिन उनकी चोट में कोई फायदा नहीं हुआ तो वे अगले मैचों से बाहर हो गए। 

केएल राहुल की समस्या उनके दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द का होना है, जिसके लिए पिछले साल उनकी सर्जरी हुई थी। यह समझा जाता है कि अभी भी उनको कुछ परेशानी है और टीम में उनके महत्व और टीम के लिए उनकी दोहरी भूमिका को देखते हुए, बीसीसीआई, चयनकर्ता और टीम मैनेजमेंट उनके साथ कोई जोखिम लेने के लिए तैयार नहीं है। यही कारण है कि धर्मशाला में खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट मैच के लिए केएल राहुल की उपलब्धता अभी स्पष्ट नहीं है। हालांकि, अच्छी बात ये है कि भारत सीरीज जीत गया है, लेकिन बीसीसीआई विचार कर रही था कि अगर केएल राहुल पांचवें टेस्ट मैच के लिए फिट होते हैं तो किसी एक अन्य बल्लेबाज को आराम दिया जा सकता है।  
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें