फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटकप्तान रोहित शर्मा की तारीफ में केएल राहुल ने पढ़े कसीदे, बोले- वह यह सुनिश्चित करते हैं कि...

कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ में केएल राहुल ने पढ़े कसीदे, बोले- वह यह सुनिश्चित करते हैं कि...

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ में केएल राहुल ने कसीदे पढ़े और कहा कि वह यह सुनिश्चित करते हैं कि सभी के साथ चला जाए। वह ड्रेसिंग रूम में शांति लाते हैं। केएल को रोहित की कप्तानी में खेलना पसंद है

कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ में केएल राहुल ने पढ़े कसीदे, बोले- वह यह सुनिश्चित करते हैं कि...
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 18 Apr 2024 05:34 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल ने टीम के कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ की है। उन्होंने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर कहा है कि वे ड्रेसिंग रूम में शांति लेकर आते हैं। केएल राहुल काफी समय से रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रहे हैं। हालांकि, उन्होंने एमएस धोनी की कप्तानी में डेब्यू किया था और फिर विराट कोहली की कप्तानी में लंबे समय तक खेले थे, लेकिन अब वे रोहित शर्मा की कप्तानी में तीनों फॉर्मेट में खेल रहे हैं। 

केएल राहुल ने आर अश्विन के साथ उनके यूट्यूब चैनल पर कई चीजों को लेकर बात की। इसी दौरान उनसे अश्विन ने रोहित शर्मा को लेकर सवाल किया तो केएल राहुल ने जवाब में कहा, "रोहित शर्मा भारत के ड्रेसिंग रूम में शांति लाते हैं और इससे खिलाड़ियों को काफी मदद मिलती है। वह सुनिश्चित करते हैं कि खिलाड़ी अपनी भूमिका समझें और उनके पास सामंजस्य बिठाने के लिए पर्याप्त समय हो। वह टीम में हर किसी को सहज महसूस कराते हैं।"

IPL 2024: रोहित शर्मा लीडर है, चाहे कप्तान रहे या नहीं, वो चिड़चिड़ाता नहीं है बल्कि... लारा की बातें जीत लेगी दिल

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने दो बार एशिया कप और एक निदहास ट्रॉफी जीती है। हालांकि, एक टी20 वर्ल्ड कप, एक वनडे वर्ल्ड कप और एक आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल टीम इंडिया उनकी कप्तानी में हारी है, लेकिन रोहित शर्मा ने हमेशा टीम को एकजुट रखा है। वे महान कप्तानों की श्रेणी में आते हैं, क्योंकि उन्होंने आईपीएल में भी बतौर कप्तान पांच खिताब जीते हैं। वे सबसे पहले ऐसा करने वाले कप्तान बने थे। 

रोहित शर्मा एंड कंपनी की निगाहें अब आने वाले टी20 विश्व कप पर हैं, जो जून 2024 में यूएसए और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा। रोहित शर्मा के लिए एक टी20 प्लेयर और कप्तान के रूप में ये टूर्नामेंट काफी अहम है। अगर टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं करती है तो उनकी कप्तानी जा सकती है और वे खुद भी टी20 टीम से जगह खो सकते हैं। हो सकता है कि अगर भारत टी20 विश्व कप जीतता है तो रोहित शर्मा इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले लें।