फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटकेएल राहुल हुए आईपीएल 2023 से बाहर, WTC फाइनल पर मंडराया खतरा

केएल राहुल हुए आईपीएल 2023 से बाहर, WTC फाइनल पर मंडराया खतरा

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार केएल राहुल के स्कैन के नतीजे उनकी डब्ल्यूटीसी के फाइनल में भागीदारी तय करेंगे। अगर राहुल बाहर होते हैं तो ईशान किशन को बतौर बैकअप विकेट कीपर के लिए चुना जा सकता है।

केएल राहुल हुए आईपीएल 2023 से बाहर, WTC फाइनल पर मंडराया खतरा
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 05 May 2023 06:02 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं, वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन के फाइनल मुकाबले में उनके खेलने पर संश्य बरकरार है। राहुल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हुए मुकाबले के दौरान जांघ में चोट लगी थी। इसके बाद वह सीएसके के खिलाफ मैच के लिए टीम के साथ रुके रहे, मगर अब खबर है कि वह टीम का साथ छोड़ स्कैन के लिए मुंबई रवाना हो चुके हैं। अब बीसीसीआई उनकी इस चोट पर पूरी निगरानी रख रहा है।

IPL 2023 Points Table: केकेआर ने जीत के साथ बांधी रखी प्लेऑफ की उम्मीदें, अब टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर ये 3 टीमें

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार स्कैन के नतीजे अगले महीने की शुरुआत में लंदन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में राहुल की भागीदारी तय करेंगे। उनके इलाज पर नजर रखने वाली राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) की टीम ने गुरुवार रात तक टीम प्रबंधन सहित संबंधितों को सूचित नहीं किया है लेकिन जो लोग स्थिति जानते हैं वे बिल्कुल आशावादी नहीं हैं। पूरी संभावना जताई जा रही है कि राहुल डब्ल्यूटीसी फाइनल से भी बाहर हो सकते हैं।

वैरिएशन के जाल में फंसे अर्शदीप सिंह? आरपी सिंह ने बताया कैसा होगा सुधार

राहुल की चोट की प्रकृति केवल अटकलों का विषय रही है क्योंकि न तो एलएसजी प्रबंधन और न ही बीसीसीआई ने औपचारिक बयान दिया है। कहा जा रहा है कि वह हैमस्ट्रिंग या कूल्हे की चोट से पीड़ित हो सकते हैं। अभी 10 महीने पहले राहुल की जर्मनी में हर्निया की सर्जरी हुई थी और समझा जाता है कि सभी कारकों पर विचार किया जा रहा है।

लखनऊ सुपर जाएंट्स के मैनेजमेंट ने अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया है कि वह केएल राहुल का रिप्लेसमेंट लेंगे या नहीं। एलएसजी 11 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर है। उन्हें फिलहाल 4 लीग मैच खेलने हैं और अगर टीम प्लेऑफ में पहुंचती है तो उन्हें और मैच खेलने पड़ेंगे। राहुल की गैरमौजूदगी में फिलहाल क्रुणाल पांड्या टीम की अगुवाई कर रहे हैं।

नितीश राणा की इस चाल से चारों खाने चित हुई हैदराबाद, ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच

वहीं चोटिल जयदेव उनादकट की बात करें तो वह आईपीएल 2023 से तो बाहर हो गए हैं, मगर उनके डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलने पर संश्य बना हुआ है। उनादकट को प्रैक्टिस सेशन के दौरान कंधे पर चोट लगी थी। उनकी चोट का पूरी तरह से पता लगने के बाद ही बीसीसीसआई उनादकट के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर सकती है। वहीं अगर केएल राहुल डब्ल्यूटीसी फाइनल से बाहर हो सकते हैं तो उनकी जगह ईशान किशन को बतौर बैकअप विकेट कीपर मौका मिल सकती है। बता दें, केएस भरत पहले से ही स्क्वॉड का हिस्सा हैं।