फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: भारत को राजकोट टेस्ट से पहले बड़ा झटका, केएल राहुल हुए बाहर, इस प्लेयर की चमकी किस्मत

IND vs ENG: भारत को राजकोट टेस्ट से पहले बड़ा झटका, केएल राहुल हुए बाहर, इस प्लेयर की चमकी किस्मत

India vs England Rajkot Test: केएल राहुल इंडिया वर्सेस इंग्लैंड तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को राहुल के रिप्लेसमेंट के रूप में भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया गया है।

IND vs ENG: भारत को राजकोट टेस्ट से पहले बड़ा झटका, केएल राहुल हुए बाहर, इस प्लेयर की चमकी किस्मत
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 12 Feb 2024 08:48 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड तीसरा टेस्ट गुरुवार (15 फरवरी) से राजकोट में खेला जाना है। भारत को राजकोट टेस्ट से पहले बड़ा झटका लगा है। धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल अनफिट होने के चलते तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। ऐसे में देवदत्त पडिक्कल की किस्मत चमकी है। राहुल के कर्नाटक टीम के साथी पडिक्कल को रिप्लेसमेंट के रूप में भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया गया है, जिसकी पुष्टि सोमवार को बीसीसीआई ने की। पडिक्कल साल 2021 में भारत के लिए दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं, जिसमें उनके बल्ले से 38 रन निकले।

राहुल क्वाड्रिसेप इंजरी के कारण विशाखापट्टनम में दूसरे मैच में नहीं खेले थे। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए तीन मैचों के लिए स्क्वॉड में शामिल किया गया था। हालांकि, बीसीसीआई ने साथ ही बताया था कि फिटनेस क्लीयरेंस मिलने पर ही राहुल को खिलाया जा सकता है। बोर्ड ने अब आधिकारिक बयान में कहा, ''केएल राहुल ने 90 प्रतिशत मैच फिटनेस हासिल कर ली है। वह बीसीसीआई मेडिकल टीम की देखरेख में अच्छी प्रगति कर रहे हैं। वह चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए पूरी तरह से फिट होने के लिए बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में अपना रिकवरी प्रोसेस जारी रखेंगे। पुरुष चयन समिति ने तीसरे टेस्ट के लिए राहुल के रिप्लेसमेंट के रूप में देवदत्त पडिक्कल को शामिल किया है।''

राहुल ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट के दौरान क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की थी। उन्होंने हैदराबाद में 86 और 22 रन की पारी खेली थी। राहुल के अलावा ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से विशाखापट्टनम में मैदान पर नहीं उतरे थे। हालांकि, अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि जडेजा राजकोट में खेलेंगे या नहीं। गौरतलब है कि 23 वर्षीय पडिक्कल को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। उनके मंगलवार को टीम के साथ जुड़ने की उम्मीद है। उन्होंने हाल ही में रणजी ट्रॉफी मैच में तमिलनाडु के खिलाफ 151 और 36 रन बनाए थे। भारत-इंग्लैंड पांच मैचों की टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है।

तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, सरफराज खान, रजत पाटीदार, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर। जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाशदीप, देवदत्त पडिक्कल।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें